उत्तराखंड

uttarakhand

बीजेपी MLA फर्त्याल ने फिर दिखाये तल्ख तेवर, अपनी ही सरकार को कटघरे में किया खड़ा

By

Published : Dec 18, 2020, 3:41 PM IST

लोहाघाट से बीजेपी विधायक पूरन सिंह फर्त्याल ने एक बार फिर सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. उनके इन आरोपों ने एक बार फिर से सरकार कटघरे में खड़ा कर दिया है.

bjp-mla-puran-singh-fartya
बीजेपी विधायक पूरन सिंह फर्त्याल

देहरादून: लोहाघाट से बीजेपी विधायक पूरन सिंह फर्त्याल पिछले लंबे समय से लगातार टनकपुर-जौलजीबी सड़क को लेकर चर्चाओं में है. विधायक फर्त्याल ने सड़क निर्माण में हुई अनियमितताओं का मामला प्रदेश से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक उठाया गया है. जिसके बाद सरकार की भी कई बार किरकिरी हो चुकी है. उन्होंने फिर अपनी सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है. हालांकि, इस बार फिर उन्होंने उसी ठेकेदार पर एक और आरोप लगाया है.

बीजेपी MLA फर्त्याल ने दिखाये तल्ख तेवर.

विधायक पूरन सिंह फर्त्याल ने कहा कि उन्होंने इस मामले की चरणबद्ध तरीके से शिकायत की. जब यह मामला न्यायालय पहुंचा तो सरकार की तरफ से उदासीनता दिखाई गई. इस वजह से उन्होंने सरकार के खिलाफ भी मोर्चा खोला था.

पढ़ें-अल्पसंख्यक अधिकार दिवस के कार्यक्रम में जाएंगे CM, प्रशिक्षित युवाओं को देंगे सर्टिफिकेट

बता दें कि विधायक फर्त्याल ने टनकपुर-जौलजीबी सड़क निर्माण में हुई अनियमितताओं का मामला विधानसभा में नियम 58 के तहत सरकार के खिलाफ उठाया था. हालांकि, अब फिर उन्होंने उसी ठेकेदार पर तीन किलोमीटर सड़क बिना अनुबंध के काटने का आरोप लगाया है. विधायक फर्त्याल ने कहा कि उनका यह आरोप सिद्ध भी हो चुका है, लेकिन इसके बावजूद भी उक्त ठेकेदार पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

आगामी 21 दिसंबर से विधानसभा सत्र होना है और जिस में एक बार फिर से विधायकों को सदन में अपनी बात रखने का मौका मिलेगा और इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि विधायक पूरन सिंह फर्त्याल इस बार फिर से सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details