उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चैंपियन Vs कर्णवाल: 'दुश्मन' बने भाई, CM की डांट का बड़ा असर

जो कल तक एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजियों के तीर चलाने से पीछे नहीं हट रहे थे. स्थिति यह थी कि दोनों विधायक एक-दूसरे को कुश्ती और बंदूक की भाषा समझा रहे थे. आज मुख्यमंत्री के डांटने के बाद दोनों भाइयों जैसे व्यवहार कर रहे हैं.

By

Published : Apr 18, 2019, 6:58 PM IST

Updated : Apr 18, 2019, 7:38 PM IST

बीजेपी विधायक देशराज और चैंपियन

देहरादून:बीजेपी विधायक प्रणव सिंह चैंपियन और देशराज कर्णवाल के बीच लंबे से समय से चल रहा विवाद गुरुवार को खत्म हो गया. दोनों के बीच की तल्खी खत्म करने के लिए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को बीच में आना पड़ा. सीएम त्रिवेंद्र ने मुख्यमंत्री आवास पर दोनों को समझाया और धमकाया भी. ये सीएम के डांटने का ही असर था कि दोनों मुख्यमंत्री आवास से एक ही गाड़ी में बैठकर बाहर आए और भाइयों की तरह व्यवहार किया.

बीजेपी विधायक देशराज और चैंपियन

पढ़ें- प्रीतम सिंह अमेठी और रायबरेली में संभालेंगे प्रचार की कमान, उत्तराखंड के ये नेता दूसरे राज्यों में करेंगे 'हाथ' को मजबूत

जो कल तक एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजियों के तीर चलाने से पीछे नहीं हट रहे थे. स्थिति यह थी कि दोनों विधायक एक-दूसरे को कुश्ती और बंदूक की भाषा समझा रहे थे. आज मुख्यमंत्री के डांटने के बाद दोनों भाइयों जैसे व्यवहार कर रहे हैं.

विधायक देशराज कर्णवाल की पत्नी ने ईटीवी भारत से बात करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री ने दोनों विधायकों को अपने पास बैठाकर समझाने के साथ डांटा भी. विधायक की पत्नी ने कहा कि उन्हें बेहद दु:ख है कि दो भाई इस कदर एक-दूसरे के आमने सामने खड़े थे. लेकिन अब दोनों विधायकों में सुलह हो चुकी है.

जानकारी के मुताबिक दोनों विधायकों की नूरा कुश्ती को देखते हुए उन्हें अपनी पत्नियों के साथ मुख्यमंत्री आवास पर आने के निर्देश दिए गए थे. इस दौरान विधायक देशराज कर्णवाल तो अपनी पत्नी बैजयंती माला के साथ मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे थे, लेकिन प्रणव सिंह चैंपियन अकेले ही आए थे.

पढ़ें- अब हाउस टैक्स जमा करने के लिए नहीं लगानी पड़ेगी लाइन, इस तरह होगा ऑनलाइन भुगतान

चैंपियन के चेहरे पर दिखी नाराजगी
मुख्यमंत्री की डांट के बाद दोनों विधायकों ने एक-दूसरे के खिलाफ कोई बयानबाजी तो नहीं की, लेकिन चैंपियन के हाव भाव नाराजगी भरे दिखाई दिए. शायद देशराज कर्णवाल इसे भाप गए थे. यही कारण है कि मुख्यमंत्री आवास पर सुलह होने के बाद कर्णवाल, चैंपियन के देहरादून स्थित आवास पर पहुंचे. यहां दोनों ने चाय की चुस्की और मिठाई की प्लेट के साथ अपने बचे हुए गिले-शिकवे दूर किए.

दोनों ने पार्टी के पक्ष में एक साथ काम करने का संदेश दिया. इस दौरान दोनों विधायकों ने एक-दूसरे को बड़े और छोटे भाई का सम्मान देते हुए सभी विवादों के खत्म होने की बात कही. विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने विधायक देशराज के सिर पर हाथ रखकर उन्हें आशीर्वाद दिया और सभी आरोपों के खत्म होने की बात को दोहराया.

Last Updated : Apr 18, 2019, 7:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details