उत्तराखंड

uttarakhand

पुलिसकर्मियों के ग्रेड पे की मांग को BJP नेताओं का समर्थन, दिया ये आश्वासन

By

Published : Jul 22, 2021, 1:57 PM IST

पुलिसकर्मियों के ग्रेड पे को भाजपा संगठन के नेताओं ने जायज मांग कहा है. उन्होंने आश्वासन दिया कि सरकार जल्द कोई फैसला लेगी.

Uttarakhand Police Grade Pay News
पुलिसकर्मियों के ग्रेड पे की मांग को भाजपा नेताओं ने बताया जायज

देहरादून:उत्तराखंड में पुलिसकर्मियों के ग्रेड पे का मामला बढ़ता जा रहा है. पुलिसकर्मियों के ग्रेड पे बढ़ाने को लेकर जहां एक बड़े आंदोलन की चर्चाएं तेज हैं, तो वहीं उत्तराखंड भाजपा के संगठन के नेताओं ने उनकी इस मांग को जायज बताया है.

उत्तराखंड में लंबे समय से पुलिसकर्मियों के ग्रेड पे को बढ़ाने को लेकर मांग चली आ रही है. वहीं दूसरी तरफ पुलिस कर्मियों की मांग को देखते हुए कैबिनेट में प्रस्ताव भी लाया गया था और उस पर उप समिति भी बनाई गई थी. लेकिन उसके बावजूद भी ग्रेड पे को लेकर कोई निर्णायक फैसला ना होने की वजह से पुलिसकर्मियों में असंतोष बढ़ता जा रहा है.

पुलिसकर्मियों के ग्रेड पे को समर्थन

जिसको लेकर चर्चाएं हैं कि आगामी 25 जुलाई को पुलिसकर्मियों के परिजन आंदोलन कर सकते हैं. वहीं दूसरी तरफ पुलिस कर्मियों की इस नाराजगी को लेकर सरकार भी सकते में है. उधर प्रदेश भाजपा संगठन ने भी पुलिसकर्मियों की इस मांग को जायज बताया है.

पढ़ें-भारी बारिश से केदारनाथ और ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे बाधित, कई वाहन फंसे

प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता विनोद सुयाल ने कहा कि पुलिसकर्मियों की मांग जायज है. पुलिस कर्मियों का ग्रेड पे बढ़ना चाहिए. उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों द्वारा कोविड-19 जैसी महामारी के वक्त में एक प्रहरी बनकर लोगों की रक्षा की गई है. उन्होंने आश्वासन दिया कि सरकार जल्द कोई फैसला लेगी.

पढ़ें-जर्जर भवन में पढ़ने को मजबूर स्कूली बच्चे, जिम्मेदार नहीं ले रहे सुध

इसके अलावा पूर्व विधायक और भाजपा नेता ओम गोपाल रावत ने बताया कि पुलिसकर्मी मैदानों से लेकर पहाड़ों तक हर तरह की विषम परिस्थितियों में प्रदेशवासियों की सेवा कर रहे हैं. ऐसे में उनके ग्रेड पे की मांग बिल्कुल जायज है और उसे सरकार जल्द से जल्द पूरा करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details