उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कांग्रेस का बीजेपी पर पलटवार, कहा- विरोध नौटंकी है तो आगे भी जारी रहेगा

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि कांग्रेस अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है. उन्होंने कांग्रेस के प्रदर्शन को सियासी नौटंकी करार दिया है. इसपर कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने भी बीजेपी पर निशाना साधा है.

By

Published : Jul 4, 2020, 12:34 PM IST

Updated : Jul 4, 2020, 2:20 PM IST

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना
कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना

देहरादून:कांग्रेस पार्टी ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. इसपर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि कांग्रेस अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है. उन्होंने कांग्रेस के प्रदर्शन को सियासी नौटंकी करार दिया है. वहीं कांग्रेस पार्टी ने भी बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि जनता के मुद्दों को लेकर कांग्रेस का संघर्ष जारी रहेगा. जनता की पीड़ा को प्रकट करना बीजेपी को नौटंकी लगता है तो कांग्रेस पार्टी नौटंकी आगे भी जारी रखेगी.

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना.

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि पूरे देश की जनता बीजेपी सरकार की जनविरोधी नीतियों की वजह से परेशान है. ऐसे में उनकी पीड़ा और आक्रोश को प्रदर्शित करना कांग्रेस पार्टी का कर्तव्य है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस के विरोध-प्रदर्शन को नौटंकी करार दिया है. इसपर उन्होंने कहा कि मई 2014 से पहले अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव 108 से 129 रुपए प्रति बैरल था.

पढ़ें-भारत में टिकटॉक बैन से चीन को छह अरब डॉलर के नुकसान का अनुमान: रिपोर्ट

उस दौरान पेट्रोल कभी 71 रुपए और डीजल 56 रुपए से ऊपर नहीं पहुंचा था. इसके बावजूद बीजेपी सड़कों पर उतरकर पेट्रोल-डीजल के दामों का विरोध करती थी. लेकिन, आज पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन बीजेपी को नौटंकी लग रहा है. जबकि, आज कच्चे तेल 28 डॉलर से 42 डॉलर तक न्यूनतम कीमतों पर मिल रहा है. इसके बावजूद पेट्रोल 82 और डीजल 80 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

Last Updated : Jul 4, 2020, 2:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details