उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

प्रकाश पंत को याद कर भर आईं आंखें, पक्ष-विपक्ष ने दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रकाश पंत के निधन के बाद से प्रदेश में हर तरफ गमगीन माहौल बना हुआ है.

By

Published : Jun 6, 2019, 6:53 PM IST

Updated : Jun 6, 2019, 9:47 PM IST

पक्ष-विपक्ष ने दी प्रकाश पंत को भावपूर्ण श्रद्धांजलि.

देहरादून: प्रदेश के वित्त मंत्री प्रकाश पंत के निधन पर हर तरफ शोक की लहर है. सरकार ने मंत्री के निधन पर तीन दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा भी की है. महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री रेखा आर्य ने भी गुरुवार को प्रकाश पंत के आकस्मिक निधन पर दुख वक्त किया. उधर, बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंन्द्र रावत, सांसद अजय भट्ट समेत कई विधायकों ने प्रकाश पंत को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की.

प्रकाश पंत को याद कर भर आईं आंखें.

रेखा आर्य ने बताया कि प्रकाश पंत के निधन की खबर पर यकीन करना काफी मुश्किल था. उन्होंने कहा 'इस अविश्वसनीय घटना के बारे में जानकार मैं स्तब्ध रह गई'. उन्होंने कहा कि प्रकाश पंत उनके बड़े भाई के समान थे. उनका समय-समय पर मार्गदर्शन मिलता रहता था. सत्ता पक्ष ही नहीं बल्कि विपक्ष भी उनका सम्मान करता था. वो हमेशा लोगों के दिलों में जिंदा रहेंगे.

पढ़ें-प्रकाश पंत के करीबियों को 3 महीने पहले ही पता चल गया था विधि का विधान, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दी थी जानकारी

प्रदेश के मृदुभाषी और व्यक्तित्व के धनी वरिष्ठ मंत्री प्रकाश पंत के निधन पर विधानसभा में भी शोक सभा का आयोजन किया गया. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष समेत अन्य कार्यकर्ताओं ने पंत के व्यक्तित्व को याद करते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की. विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल ने नम आंखों से उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि संविधान के जानकार पन्त को हमेशा याद किया जाएगा.

प्रकाश पंत की आखिरी तस्वीर
बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दी श्रद्धांजलि

चम्पावत: वित्त मंत्री प्रकाश पंत के निधन पर चंपावत में बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने अपने कार्यालय में उन्हें श्रद्धांजलि दी. साथ ही 2 मिनट का मौन भी धारण किया. इस दौरान बीजेपी के वरिष्ठ नेता श्याम पांडे ने बताया कि प्रकाश पंत का चंपावत जिले से अटूट रिश्ता था. वहीं, कांग्रेस जिला अध्यक्ष उत्तम देव ने कहा कि भले ही प्रकाश पंत बीजेपी के नेता थे, लेकिन वो अपने सरल व मधुर व्यवहार के कारण कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच भी काफी लोकप्रिय थे. बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं ने प्रकाश पंत के निधन को उत्तराखंड की राजनीति के लिए अपूर्णिय क्षति बताया.

Last Updated : Jun 6, 2019, 9:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details