उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 22, 2020, 9:53 PM IST

ETV Bharat / state

CM के विधानसभा क्षेत्र में शोपीस बने गोबर गैस प्लांट, ग्रामीणों को नहीं मिल रहा लाभ

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के विधानसभा क्षेत्र डोईवाला में स्वच्छ भारत अभियान को पलीता लगता हुआ नजर आ रहा है. यहां बड़कोट ग्राम सभा में लगाए गोबर गैस प्लांट इन दिनों बदहाल स्थिति में पड़े हुए हैं. ग्रामीणों का कहना है कि आज तक इनका जरा भी इस्तेमाल नहीं हुआ है.

Doiwala Latest News
डोईवाला न्यूज

ऋषिकेश:स्वच्छ भारत अभियान के तहत केंद्र सरकार तमाम तरह के कार्यों को अंजाम तक पहुंचाने में लगी है. इन कार्य को सफल बनाने में राज्य सरकारों की भी अहम भूमिका है, लेकिन उत्तराखंड के डोईवाला विधानसभा क्षेत्र में स्वच्छ भारत अभियान की एक अलग ही तस्वीर सामने आई है.

CM के विधानसभा क्षेत्र में शोपीस बन कर रह गये गोबर गैस प्लांट.

दरअसल, डोईवाला के ग्राम सभा बड़कोट में सरकार ने स्वच्छ भारत अभियान के माध्यम से गोबर गैस प्लांट बनाए. ग्रामीणों को बताया गया कि 37 हजार की लागत से बनने वाले इन प्लांट से गोबर गैस बनेगी, जिससे उन्हें लकड़ियों के ईंधन से उठने वाले धुएं और घरेलू गैस के लिए खर्च होने वाली रकम से छुटकारा मिलेगा, लेकिन हकीकत में ये प्लांट चल ही नहीं पाए.

पढ़ें- मिलिए देहरादून की दो मम्मियों से, कमाती हैं सालाना दो करोड़ रुपए

ग्राम सभा में तकरीबन 15 लोगों के यहां इस तरह के प्लांट लगाए गए हैं, जो कि बंद पड़े हैं. ग्रामीणों का कहना है कि इन प्लांट का उन्हें कोई लाभ नहीं हुआ. दिलचस्प बात यह है मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का विधानसभा क्षेत्र भी यही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details