उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर पहुंचे दुष्कर्म पीड़िता के गांव, कहा- सरकार दलितों को वोट बैंक समझना बंद करे

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा उत्तराखंड में दलितों के साथ बड़े पैमाने पर उत्पीड़न हो रहा है.

By

Published : Jun 4, 2019, 11:47 PM IST

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर

मसूरी:भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर मंगलवार को अपने समर्थकों के साथ टिहरी के नैनबाग पहुंचे. यहां उन्होंने दुष्कर्म पीड़ित 9 वर्षीय नाबालिग के परिजन और दलित जितेन्द्र दास के परिवार से मुलाकात की. उन्होंने दोनों परिवारों को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया. पीड़ितों के परिजन से मिलने से पहले चंद्रशेखर से ईटीवी भारत के संवाददाता ने खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में दलितों के साथ बड़े पैमाने पर उत्पीड़न हो रहा है. उन्होंने सरकार को स्पष्ट कहा कि दलितों को वोट बैंक समझना बंद करे.

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर से खास बातचीत

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा कि वो पीड़िता के गांववासी को यही संदेश देना चाहते हैं कि अगर कोई दलितों के साथ अत्याचार करता है तो उसे उसी की भाषा में जवाब दिया जाए. उन्होंने कहा कि दुर्बल वर्ग का उत्पीड़न इसी तरह चलता रहा तो भीम आर्मी उन नेताओं को सबक सिखाने से पहले एक बार भी नहीं सोचेगी जो पीड़ित परिवार पर दवाब बना रहे हैं. उन्होंने त्रिवेंद्र सरकार से नाबालिग के साथ हो रहे उत्पीड़न के खिलाफ कार्रवाई करते हुए आरोपी को फांसी की सजा दिलाने को कहा.

पढ़ें-ईद को लेकर पुलिस अलर्ट, नमाज के दौरान रूट रहेगा डायवर्ट

चंद्रशेखर ने बताया कि उत्तराखंड पुलिस की कार्रवाई से वो संतुष्ट नहीं हैं. पुलिस और नेता पीड़ितों पर दवाब बनाने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पीड़िता को पुलिस द्वारा 164 के बयान कराने के लिए करीब 300 किलोमीटर ले जाया गया जबकि उसकी हालत काफी खराब थी. वहीं, पीड़िता को आरोपी के साथ ही बैठकर पुलिस लेकर गई थी, जिससे नाबालिग की तबीयत और बिगड़ गई थी. उत्तराखंड पुलिस का इस तरह पीड़िता और आरोपी को एक साथ लेकर जाना बेहद निंदनीय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details