उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 1, 2019, 4:51 PM IST

Updated : Oct 1, 2019, 6:01 PM IST

ETV Bharat / state

अब मंदिर प्रबंधन को करना पड़ रहा नगर निगम का काम, करवाई जा रही फॉगिंग

तीर्थनगरी ऋषिकेश स्थित भरत मंदिर के प्रशासन ने शहर के लिए फॉगिंग मशीन दान दी है. जिसके बाद मशीन को फॉगिंग के लिए आज से ही शहर में रवाना कर दिया गया. ऋषिकेश एसडीएम ने इस कदम को सराहनीय बताया है.

शहर के लिए रवाना की गई फॉगिंग मशीन.

ऋषिकेश: नगर निगम प्रशासन द्वारा शहर में सभी स्थानों पर फॉगिंग ना किए जाने के कारण डेंगू फैलने की आशंका बढ़ गई थी. जिसके बाद आज भरत मंदिर प्रशासन द्वारा शहर में पूरी तरह से फॉगिंग करवाने के लिए फॉगिंग मशीन दान की गई है.

शहर के लिए रवाना की गई फॉगिंग मशीन.

तीर्थनगरी ऋषिकेश में डेंगू से बचाव के लिए नगर निगम फॉगिंग करवाने में फेल साबित हुआ है. जिसे देखते हुए भरत मंदिर प्रशासन ने अपने खर्चे से पूरे नगर के लिए एक फॉगिंग मशीन खरीदी है. जिसके बाद आज से ही शहर में फॉगिंग करवानी शुरू कर दी गई है. वहीं, पूरे क्षेत्र में फॉगिंग करने में जितना भी खर्च आएगा, उसका खर्च भी भरत मंदिर प्रशासन ही उठाएगा.

पढ़ें-देहरादून से पंतनगर एयरपोर्ट हुआ कनेक्ट, हजार रुपये में सेवा का लुफ्त उठा सकेंगे यात्री

ऋषिकेश उपजिलाधिकारी प्रेमलाल ने बताया कि भरत मंदिर द्वारा एक फागिंग मशीन ऋषिकेश नगर के लिए समर्पित की गई है. उन्होंने कहा इस मशीन के मिलने से मलीन बस्तियों सहित सभी स्थानों पर फॉगिंग की जाएगी. उपजिलाधिकारी ने कहा कि इस तरह के कार्य की सभी को सराहना करनी चाहिए.

Last Updated : Oct 1, 2019, 6:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details