उत्तराखंड

uttarakhand

'श्री अन्न महोत्सव' में पहुंचे भगत सिंह कोश्यारी, दिया 'कोदू झंगोरा खाएंगे, उत्तराखंड को आत्मनिर्भर बनाएंगे' का नारा

By

Published : May 15, 2023, 6:46 PM IST

देहरादून में 13 से 16 मई तक 'श्री अन्न महोत्सव' का आयोजन चल रहा है. 'श्री अन्न महोत्सव के जरिये मोटे अनाज के प्रति लोगों को प्रोत्साहित किया जा रहा है. आज पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी ने 'श्री अन्न महोत्सव' में शिरकत की. उन्होंने यहां 'कोदू झंगोरा खाएंगे, उत्तराखंड को आत्मनिर्भर बनाएंगे' का नारा दिया.

Etv Bharat
'श्री अन्न महोत्सव' में पहुंचे भगत सिंह कोश्यारी

देहरादून:राजधानी देहरादून में इन दिनों चार दिवसीय मिलेट महोत्सव चल रहा है. आज मिलेट महोत्सव का तीसरा दिन था. मिलेट महोत्सव के तीसरे दिन महाराष्ट्र के पूर्व राज्यपाल और बीजेपी के वरिष्ठ नेता भगत सिंह कोश्यारी कार्यक्रम में पहुंचे. इस मौके पर भगत सिंह कोश्यारी ने 'कोदू झंगोरा खाएंगे, उत्तराखंड को आत्मनिर्भर बनाएंगे' का नारा दिया.

राजधानी में आयोजित मिलेट्स महोत्सव के तीसरे दिन पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता भगत सिंह कोश्यारी पहुंचे. उनके अलावा पर्यावरणविद अनिल जोशी ने भी मिलेट्स महोत्सव में प्रतिभाग किया. इस अवसर पर भगत सिंह कोश्यारी ने कहा कि आने वाला समय मिलेट्स का है. ये एक ऐसा अन्न है जो स्वास्थ्य के लिए सर्वोत्तम है. पहले लोग मोटे अनाज को गरीबों का अनाज कहा करते थे. लेकिन आज के समय में इसकी गुणवत्ता के कारण सभी लोग इसके इस्तेमाल पर जोर दे रहे हैं. इस मौके पर भगत सिंह कोश्यारी ने 'कोदू झंगोरा खाएंगे, उत्तराखंड को आत्मनिर्भर बनाएंगे' का नारा दिया.
पढे़ं-देहरादून में श्री अन्न महोत्सव का आगाज, सीएम धामी ने किया शुभारंभ

पर्यावरणविद अनिल जोशी ने भी मिलेट्स की उपयोगिता पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा मिलेट्स को उत्तराखंड के मंदिरों से जोड़ दिया जाए. जिससे वहां मिलने वाला प्रसाद मिलेट्स का हो, इससे किसानों की आमदनी बढ़ेगी. वे आत्मनिर्भर भी बनेंगे. अनिल जोशी ने मिलेट्स को बाजार उपलब्ध कराने पर भी जोर दिया. सूबे के कृषि मंत्री गणेश जोशी ने मिलेट्स को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया.
पढे़ं-13 से 16 मई तक देहरादून में होगा 'श्री अन्न महोत्सव', शहरभर में दौड़ाए गये 'श्री अन्न कृषक रथ'

ABOUT THE AUTHOR

...view details