उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड खेल महाकुंभ, देहरादून में हुई बास्केटबॉल प्रतियोगिता, देखने को मिले रोमांचक मुकाबले

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 25, 2023, 8:07 PM IST

basketball competition in dehradun उत्तराखंड में खेल महाकुंभ चल रहा है. खेल महाकुंभ में 17 विधाओं में प्रतियोगिताएं हो रही है. आज देहरादून में बास्केटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें हरिद्वार-बागेश्वर, देहरादून और उधम सिंह नगर के बीच रोमांचक मैच हुए.

Etv Bharat
उत्तराखंड खेल महाकुंभ

देहरादून:उत्तराखंड में खेल महाकुंभ के तहत राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. इस खेल महाकुंभ के तहत राज्य स्तरीय प्रतियोगिता हरिद्वार, देहरादून और उधम सिंह नगर में आयोजित की जा रही है. इसी के तहत आज देहरादून में बास्केटबॉल के मुकाबले आयोजित किए गए. जिसमें देहरादून और उधम सिंह नगर की बास्केटबॉल टीम में रोमांचक मैच देखने को मिला.

बता दें उत्तराखंड में चल रहे खेल महाकुंभ में न्याय पंचायत स्तर से लेकर के ब्लॉक स्तर और जिला स्तर के बाद राज्य स्तर की प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं. जिसके तहत 15 दिसंबर से राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं की शुरुआत की गई. खेल महाकुंभ के तहत 17 विधाओं में प्रतियोगिताएं चल रही हैं. जिसमें से उत्तराखंड की दो पारंपरिक प्रतियोगिता मलखम और मुर्गा झपट का भी आयोजन किया गया. 4 जनवरी को खेल महाकुंभ का समापन होगा.

पढे़ं-'नये साल पर यूसीसी कमेटी सरकार को सौंपेगी ड्राफ्ट, उत्तराखंड में जल्द लागू होगा यूनिफॉर्म सिविल कोड', हरिद्वार में बोले सीएम धामी

सोमवार को देहरादून मल्टीपर्पज स्पोर्ट्स ग्राउंड में राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ प्रतियोगिताओं के तहत बास्केटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें हरिद्वार-बागेश्वर, देहरादून और उधम सिंह नगर के बीच रोमांचक मैच हुए. कल बास्केटबॉल का फाइनल खेला जाएगा. इस मौके पर युवा कल्याण विभाग के डिप्टी डायरेक्टर शक्ति सिंह ने बताया पूरे खेल महाकुंभ में खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा इस साल तकरीबन 5 लाख खिलाड़ियों के प्रतिभाग का लक्ष्य लिया है. जिसके तहत राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में 8000 खिलाड़ियों का लक्ष्य निर्धारित किया गया था. अब तक इसमें से तकरीबन 3 हजार खिलाड़ी प्रतिभा कर चुके हैं. 4 जनवरी तक उन्हें उम्मीद है कि लक्ष्य के अनुसार राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में खिलाड़ी प्रतिभा करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details