उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड में बाहरी पर्यटकों के प्रवेश पर रोक, सील नहीं होंगी सीमाएं

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने साफ किया है कि उत्तराखंड की सीमाएं सील करने के आदेश जारी नहीं हुए हैं. आदेश के मुताबिक टूर-ट्रैवल्स, होटल और रेस्टोरेंट में यात्रियों की बुकिंग अब नहीं हो पाएगी.

By

Published : Mar 20, 2020, 6:44 PM IST

Updated : Mar 20, 2020, 8:02 PM IST

CS
उत्तराखंड में बाहरी पर्यटकों के प्रवेश पर रोक

देहरादून: देश में कोरोना वायरस से चौथी मौत होने के साथ ही इसमें मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए कई राज्यों में पाबंदियां लगाई गई हैं. उत्तराखंड में कोरोना वायरस को लेकर हाई अलर्ट जारी है. कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए उत्तराखंड में बाहर से आने वाले पर्यटकों पर रोक लगा दी गई है.

वहीं, उत्तराखंड में यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के एक आदेश ने राज्य में असमंजस की स्थिति पैदा कर दी. गृह सचिव नितेश कुमार झा द्वारा जारी आदेश में साफ लिखा है कि प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर एहतियात बरतते हुए सरकार घरेलू और विदेशी यात्रियों पर रोक लगा रही है. आदेश जारी होने के बाद सवाल यह उठाया कि जब उत्तराखंड में फ्लाइट्स, रेल और बस सेवा जारी है, तो ऐसी स्थिति में यात्रियों पर कैसे सरकार रोक लगा पाएगी.

उत्तराखंड में बाहरी पर्यटकों के प्रवेश पर रोक

ये भी पढ़ें:कोरोना की दहशत: नैनी-दून जनशताब्दी और नंदा देवी एक्सप्रेस ट्रेन 31 मार्च तक के लिए रद्द

आदेश जारी होते ही तमाम सवालों के साथ असमंजस की स्थिति बन गई. असमंजस की स्थिति साफ करते हुए मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने कहा कि उत्तराखंड की सीमाओं को सील करने का आदेश जारी नहीं हुआ है. इस आदेश के मुताबिक टूर ट्रैवल्स, होटल और रेस्टोरेंट में यात्रियों की बुकिंग अब नहीं हो पाएगी. इस तरह यात्रियों को प्रदेश में आने से रोकने के प्रयास तो किए जा रहे हैं, लेकिन सीमाएं सील कर यात्रियों को जबरन नहीं रोका जाएगा.

Last Updated : Mar 20, 2020, 8:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details