उत्तराखंड

uttarakhand

करोड़ों की लागत से बने सरकारी बंगलों को मंत्रियों का इंतजार, लाखों का सामान हो चुका है चोरी

By

Published : Jun 18, 2019, 11:39 PM IST

वर्तमान में एक बंगला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नाम पर एलाट है. जबकि दूसरे बंगले में शासन के बडे़ अधिकारी रह रहे है. बाकि के चार बंगलों में ताले लटके हुए है.

dehradun

देहरादून:उत्तराखंड में किस तरह जनता की गाढ़ी कमाई को बर्बाद किया जा रहा है इसे देखने के लिए कहीं और जाने की जरुरत नहीं है, बल्कि इसका एक उदाहरण राजधानी देहरादून में देखने को मिल सकता है. यहां मंत्रियों के लिए बनाए गए आलिशान बंगला में घास उग आई है. आलम यह है कि सुरक्षा के अभाव में कुछ बंगलों से मौजदू एसी और फर्नीचर समेत कई कीमती सामान भी चोरी हो चुका हैं. लेकिन राज्य संपति विभाग है कि चैन की नींद सोया हुआ है.

पढ़ें- औली में शाही शादी पर रोक से HC का इनकार, गुप्ता परिवार जमा करेगा 3 करोड़

देहरादून की यमुना कॉलोनी में मंत्रियों के रहने के लिए पूर्व की कांग्रेस सरकार में करोडो़ं रुपए की लागत से 6 बगलें बनाए गए थे. लेकिन इन में से चार बगलें रख रखाव के अभाव में बदहाल स्थिति में पहुंच चुके है. बगलों में लंबी-लंबी घास उगी हुई है. इतना ही नहीं है इसमें से एक बगले में से साल 2018 में कीमती सामान भी चोरी हो चुका है. जिसकी रिपोर्ट कैंट थाने में दर्ज है. बगलों में रखा कीमती सामान आज धूल फांक रहा है. जिन्हें कोई देखने वाला नहीं है.

करोड़ों रुपए के सरकारी बंगले फांक रहे धूल

पढ़ें- कांग्रेस ने किया लोकसभा चुनाव की हार पर मंथन, उठा गुटबाजी का मुद्दा

वर्तमान में एक बंगला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नाम पर एलाट है. जबकि दूसरे बंगले में शासन के बडे़ अधिकारी रह रहे है. बाकि के चार बंगलों में ताले लटके हुए है.

इससे साफ पता चलता है कि उत्तराखंड में नेताओं की सुविधा के नाम पर किस तरह जनता के पैसे को बर्बाद किया गया. इस बारे में जब संपत्ति विभाग के अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने इस पर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details