उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

CPI नेता अतुल कुमार अंजान का बयान- 'हिटलर की तरह तानशाह हैं पीएम मोदी'

मसूरी पहुंचे भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अतुल कुमार अंजान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना हिटलर से की. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से हिटलर जनता को संबोधित करते थे, उसी तरीके से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जनता को संबोधित करते हैं. उन्होंने कहा कि आरएसएस द्वारा हिटलर के गुणों को अपनाया गया है. हिटलर कभी भी सैल्यूट नहीं करता है, अपनी छाती पर हाथ रख कर अभिवादन करता था और काली टोपी पहनता था और आरएसएस के लोग भी काली टोपी पहनते हैं.

By

Published : Jun 7, 2019, 7:16 PM IST

ईटीवी से खास बातचीत करते अतुल कुमार अंजान

मसूरी: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अतुल कुमार अंजान पहाड़ों की रानी मसूरी पहुंचे हुए हैं. यहां पहुंचकर अतुल अंजान ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए उन्हें हिटलर बताया. साथ ही इन लोकसभा चुनावों में चुनाव आयोग की कार्यशैली पर सवाल उठाए.

मसूरी पहुंचे भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अतुल कुमार अंजान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना हिटलर से की. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से हिटलर जनता को संबोधित करते थे, उसी तरीके से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जनता को संबोधित करते हैं. उन्होंने कहा कि आरएसएस द्वारा हिटलर के गुणों को अपनाया गया है. हिटलर कभी भी सैल्यूट नहीं करता है, अपनी छाती पर हाथ रखकर अभिवादन करता था और काली टोपी पहनता था और आरएसएस के लोग भी काली टोपी पहनते हैं.

अतुल अंजान कहते हैं कि मोदी सरकार द्वारा पिछले 5 सालों में लोगों को बेवकूफ बनाने का काम किया गया है. 15 लाख रुपये लोगों के खाते में डलवाना, हर साल दो करोड़ युवाओं को नौकरी जैसे वादों को आज तक पूरा नहीं किया गया.

पढ़ें-माता-पिता को नहीं पता दुनिया छोड़ कर चला गया उनका लाल

ईवीएम मशीन पर भी सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि हाल में हुए चुनाव में 20 लाख ईवीएम मशीनें गायब है. लेकिन चुनाव आयोग द्वारा इस संबंध में कुछ भी नहीं कहा जा रहा है. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग दंतहीन चुनाव आयोग बन गया है.

इसके साथ ही अतुल अंजान कहते हैं कि अगर उनकी हत्या होती है या उनका एक्सीडेंड हो जाता है, तो तो उसके लिए सीधा जिम्मेदार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, मोहन भागवत, नरेंद्र मोदी होंगे.

पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि जिस दिन वे चुनाव जीते उस दिन देश में बैंक ऑफ बड़ौदा की 900 शाखायें बंद हो गई. भाजपा के राज में दो-दो रिजर्व बैंक के गवर्नरों ने इस्तीफा दे दिया. इसके साथ ही उन्होंने मीडिया पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि मीडिया राजा का बाजा बनकर रह गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details