उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश के ARTO की बना डाली फर्जी फेसबुक आईडी, ऐसे हुआ भंडाफोड़

By

Published : Nov 24, 2020, 2:34 PM IST

ऋषिकेश के एआरटीओ अरविंद पांडे ने बताया कि उनका फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर रुपयों की मांग की जा रही थी. इसके बाद तत्काल अकाउंट को बंद कर दिया गया.

Dehradun Crime News
फेसबुक पर फर्जी अकाउंट बनाकर कर रहे थे रुपयों की मांग.

देहरादून: शहर में साइबर अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है. हमेशा साइबर क्राइम से जुड़ी घटनाएं सामने आ रही हैं. इसी क्रम में फेसबुक अकाउंट हैक कर रुपए उधार मांगे जा रहे हैं. ताजा मामला ऋषिकेश एआरटीओ अरविंद पांडे से जुड़ा हुआ है. एआरटीओ का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर शातिर ठग रुपए उधार मांगने का काम कर रहे हैं. हालांकि एआरटीओ को जानकारी होते ही फेसबुक अकाउंट ब्लॉक करवा दिया है. साथ ही लोगों से झांसे में न आने की अपील की है.

Dehradun Crime News

जानकारी के अनुसार शातिर साइबर ठगों द्वारा एआरटीओ का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया गया और फेसबुक अकाउंट के जरिये रुपयों की डिमांड कर रहे थे. यह पहला मामला नहीं है जब फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर रुपयों की डिमांड की जा रही हो, बल्कि पिछले दिनों में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं.

पढ़ें-फर्जी शिक्षक नियुक्ति: दस्तावेज जांचकर कोर्ट में पेश करनी होगी विस्तृत रिपोर्ट

बता दें कि साइबर क्राइम के शातिर ठगों ने पिछले दिनों में पुलिसकर्मियों के फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर इसी तरह रुपयों की डिमांड की थी. ऋषिकेश एआरटीओ अरविंद पांडे ने बताया कि उनका फर्जी अकाउंट बनाकर रुपयों की मांग की जा रही थी. जिसके बाद तत्काल अकाउंट को बंद कर दिया गया. साथ ही उन्होंने लोगों से झांसे में न आने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details