उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऋषिकेश खेल महाकुंभ: विजेताओं को किया गया पुरस्कृत

ऋषिकेश में खेल महाकुंभ का शुभारंभ हुआ. अंडर-19 दौड़ प्रतियोगिता में अभिषेक और अंजलि ने प्रथम स्थान हासिल किया. दोनों का प्रदेश स्तर के लिए चयन हो गया है.

By

Published : Feb 25, 2020, 11:25 PM IST

Rishikesh
खेल महाकुंभ का आयोजन

ऋषिकेश: युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग द्वारा आयोजित खेल महाकुंभ के अंतर्गत छिद्दरवाला राजकीय इंटर कॉलेज डोईवाला विकासखंड में अंडर-19 बालक व बालिका दौड़ का शुभारंभ उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने फ्लैग दिखाकर किया.

खेल महाकुंभ का आयोजन

इस मौके पर स्पीकर और स्थानीय विधायक प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि राज्य में खेल विकास एवं युवाओं के अंदर खेल संस्कृति को विकसित करने के लिए युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल द्वारा यह सराहनीय प्रयास किया जा रहा है.

यह भी पढ़े:उत्तराखंडः 16वें नेशनल माउंटेन बाइक प्रतियोगिता में भाई-बहन ने रचा इतिहास

उन्होंने कहा कि आज का युवा नशे की ओर बढ़ रहा है, इसलिए उन्हें खेलों के प्रति अधिक जागरुक करने की आवश्यकता है, ताकि नशे की प्रवृत्ति से वह दूर रहें. उन्होंने कहा कि किशोरावस्था में बालक बालिकाओं के अंदर प्रतिस्पर्धा की अद्भुत क्षमता होती है. इन्हीं क्षमताओं के कारण युवा खेल में अपनी प्रतिभा के बल पर आगे बढ़ते हैं और देश व प्रदेश का नाम रोशन करते हैं.

यह भी पढ़े:गदरपुरः खेल महाकुंभ प्रतियोगिता का समापन, गोपाल और मनीषा ने मारी बाजी

अंडर-19 दौड़ प्रतियोगिता में बालक वर्ग में अभिषेक त्रिसुलिया प्रथम रहे, जबकि बालिका वर्ग में अंजली गुप्ता ने बाजी मारी. दोनों ही धावकों का प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयन हो गया है. दोनों विजेताओं को विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से पांच-पांच हजार रुपये का इनाम दिया गया. द्वितीय स्थान हासिल करने वालों को तीन-तीन हजार जबकि तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों को दो-दो हजार रुपये इनाम स्वरुप देने की घोषणा की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details