उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून: गैरसैंण में बड़ा बजट सत्र कराने के पक्ष में विधानसभा अध्यक्ष

By

Published : Feb 14, 2020, 2:50 PM IST

गैरसैंण में विधानसभा का बजट सत्र की तैयारियां जोरों पर है. बजट सत्र छोटा होने को लेकर विपक्ष लगातार सवाल उठा रहा है.

uttarakhand
गैरसैंण में बजट सत्र को बड़ा करने के पक्ष में विधानसभा अध्यक्ष

देहरादून:गैरसैंण में विधानसभा का बजट सत्र आहूत होने जा रहा है लेकिन ये पहला मौका है जब बजट सत्र बेहद छोटा रखा गया है. इस बात को लेकर खुद विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने भी सत्र को बड़ा रखने की इच्छा जाहिर की है.

गैरसैंण में विधानसभा के बजट सत्र की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. खास बात यह है कि इस बार बेहद छोटे बजट सत्र को गैरसैंण के भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा में संपन्न करवाया जाएगा. जिसके लिए विधानसभा स्तर पर तैयारियों को किया जा रहा है. हालांकि, विधानसभा के बजट सत्र के बेहद छोटे होने को लेकर विपक्ष भी सवाल उठा रहा है. खुद विधानसभा अध्यक्ष भी यह मान रहे हैं कि सत्र बेहद छोटा है और बजट सत्र में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए इसे बड़ा किया जाना चाहिए था.

गैरसैंण में बड़ा बजट सत्र कराने के पक्ष में विधानसभा अध्यक्ष .

ये भी पढ़ें:उत्तराखंडः संतों को भू-समाधि के लिए मिलेगी जमीन, महाकुंभ से पहले सरकार ने लिया बड़ा फैसला

हालांकि, उन्होंने शनिवार को भी विधानसभा सत्र को आगे बढ़ाने की इच्छा जाहिर की है. फिलहाल, विधानसभा सत्र 3 मार्च से शुरू होकर 6 मार्च तक चलेगा. जिसको लेकर कार्य मंत्रणा समिति में चर्चा के बाद से आगे बढ़ाए जाने की संभावना है. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि गैरसैंण में तैयारियों को मुकम्मल किया जा रहा है और गेट्स एंड सत्र के दौरान सत्र में हिस्सा लेने वाले किसी भी सदस्य या व्यक्ति को कोई परेशानी नहीं होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details