उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जहां खून का खेल हो रहा हो वहां सभी खेल बंद होने चाहिए, आतंक का समर्थन करने वाला है आतंकवादीः अरविंद पांडे

खेल मंत्री अरविंद पांडे ने कहा है कि इस समय बात देश की हो रही है, लिहाजा जिस तरह से हमारे जवानों को शहीद किया गया है, उसके बाद पाकिस्तान के साथ कोई भी खेल खेलना सही कैसे हो सकता है.

By

Published : Feb 21, 2019, 8:08 PM IST

आतंकवादी की समर्थन करने वाला आतंकवादी- खेल मंत्री

देहरादून: पुलवामा हमले के बाद चौतरफा घिरे पाकिस्तान को अब खेल के मैदान में भी मुंह की खानी पड़ सकती है. जिस तरह से पाकिस्तान के ऊपर दबाव बनाया जा रहा है, उससे साफ है कि भारत अब पाकिस्तान के साथ कोई भी खेल नहीं खेलेगा. इसको लेकर उत्तराखंड के खेल मंत्री अरविंद पांडे ने भी अपनी प्रतिक्रिया देकर साफ कर दिया है कि जहां खून का खेल खेला जा रहा हो वहां क्रिकेट या दूसरे खेलों की कोई जगह नहीं है.

आतंकवादी की समर्थन करने वाला आतंकवादी- खेल मंत्री

पढ़ें- मुनस्यारी में बर्फबारी ने तोड़े रिकॉर्ड, प्रदेश में अगले 24 घंटे का अलर्ट

खेल मंत्री अरविंद पांडे ने कहा है कि इस समय बात देश की हो रही है, लिहाजा जिस तरह से हमारे जवानों को शहीद किया गया है, उसके बाद पाकिस्तान के साथ कोई भी खेल खेलना सही कैसे हो सकता है. उन्होंने कहा कि क्रिकेट के मैदान में पाकिस्तान के अलावा भी कई ऐसी टीमें हैं, जिनके साथ क्रिकेट खेला जा सकता है. लेकिन पाकिस्तान के साथ खेल खेलना इस समय सही नहीं है और क्रिकेट ही नहीं हर खेल को तत्काल प्रभाव से बंद कर देना चाहिए.

अरविंद पांडे ने कश्मीरी छात्रों के घर वापसी के मुद्दे पर भी बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि जो कोई भी छात्र आतंकवाद और आतंकवादी का समर्थन करेगा, वह हमारे लिए भी आतंकवादी के समान है. उन्होंने कहा कि अगर यहां पढ़ने वाले छात्र ऐसा कृत्य करते हैं तो वह बच्चे नहीं हो सकते.

इसके साथ ही उन्होंने उत्तराखंड में पढ़ रहे अन्य कश्मीरी छात्रों के लिए कहा है कि उनकी सुरक्षा करना, उनकी हिफाजत करना हमारा कर्तव्य और हमारा धर्म है. लेकिन आतंकवादियों का साथ देने वाले छात्रों के लिए यहां कोई जगह नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details