उत्तराखंड

uttarakhand

IMA में आर्मी कैडेट कॉलेज ग्रेजुएशन सेरेमनी का आयोजन, 31 कैडेट्स को दी गई डिग्रियां

By

Published : Dec 4, 2020, 2:12 PM IST

Updated : Dec 4, 2020, 3:44 PM IST

आर्मी कैडेट कॉलेज की ग्रेजुएशन सेरेमनी का आयोजन देहरादून स्थित आईएमए में किया गया. इस दौरान 31 कैडेट्स को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय नई दिल्ली की डिग्रियां वितरित की गईं. 3 साल की कठिन पढ़ाई और फिजिकल ट्रेनिंग पूर्ण करने के बाद आज जेंटलमैन कैडेट्स को ग्रेजुएशन की डिग्री दी गई.

देहरादून
आर्मी कैडेट कॉलेज ग्रेजुएशन सेरेमनी का आयोजन

देहरादून: राजधानी देहरादून स्थित देश के प्रतिष्ठित इंडियन मिलिट्री एकेडमी (आईएमए) में आज आर्मी कैडेट कॉलेज (एसीसी) की ग्रेजुएशन सेरेमनी का आयोजन किया गया. आईएमए के कमांडेंट, लेफ्टिनेंट जनरल हरेंद्र सिंह ने सभी जेंटलमैन कैडेट्स को डिग्रियां दीं.

ग्रेजुएशन सेरेमनी का आयोजन.

गौरतलब है कि आज आर्मी कैडेट कॉलेज की ग्रेजुएशन सेरेमनी में 31 कैडेट्स को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय नई दिल्ली की डिग्रियां वितरित की गईं. इसमें 11 जेंटलमैन कैडेट्स विज्ञान स्ट्रीम के थे. वहीं, 20 कैडेट्स ह्यूमैनिटी स्ट्रीम के थे, जिन्हें 3 साल की कठिन पढ़ाई और फिजिकल ट्रेनिंग पूर्ण करने के बाद आज ग्रेजुएशन की डिग्री दी गई.

ये भी पढ़ें:अगले हफ्ते शुरू होगा प्रोटो इलेक्ट्रिक बस का ट्रायल, हैदराबाद से दून पहुंची पहली बस

इस मौके पर लेफ्टिनेंट जनरल हरेंद्र सिंह ने सभी जेंटलमैन कैडेट्स को ग्रेजुएट होने पर शुभकामनाएं दीं. साथ ही उन्होंने कहा कि आज ग्रेजुएशन डिग्री मिलने के साथ ही आप देश के एक जिम्मेदार नागरिक बन चुके हैं. ऐसे में खुद को निस्वार्थ भाव और ईमानदारी से देश की सुरक्षा में समर्पित करना होगा.

Last Updated : Dec 4, 2020, 3:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details