उत्तराखंड

uttarakhand

उफान पर है सुसुआ नदी, बुल्लावाला डोईवाला पुल की एप्रोच वॉल बही, ब्रिज पर खतरा मंडराया

By

Published : Aug 18, 2023, 10:53 AM IST

Updated : Aug 18, 2023, 11:04 AM IST

Doiwala bridge approach wall washed away पीडब्ल्यूडी (PWD) यानि लोक निर्माण विभाग की जांच में उत्तराखंड के 75 मोटर पुल यातायात के लिए खतरनाक माने गए थे. पीडब्ल्यूडी सचिव पंकज पांडे ने इन पुलों पर यातायात रोककर मरम्मत करने का दावा किया था. उत्तराखंड के एक और पुल पर खतरा मंडरा रहा है. बुल्लावाला डोईवाला पुल की एप्रोच वॉल बह गई है. इससे पुल पर खतरा मंडरा रहा है.

Doiwala bridge
डोईवाला समाचार

बुल्लावाला डोईवाला पुल पर बड़े वाहनों का आवागमन रोका

डोईवाला: सुसुआ नदी पर बने बुल्लावाला डोईवाला पुल की एप्रोच वॉल बह गई है. इससे पुल को खतरा पैदा हो गया है. अगर पुल क्षतिग्रस्त होता है तो कई गांवों पर संकट आ जाएगा. दरअसल ये बुल्लावाला डोईवाला पुल इलाके के अनेक गांवों को मुख्यधारा से जोड़ता है.

बुल्लावाला डोईवाला पुल की एप्रोच वॉल बह गई

बुल्लावाला डोईवाला पुल की एप्रोच वॉल बही: फिलहाल बुल्लावाला डोईवाला पुल पर बड़े वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है. उपजिलाधिकारी ने टीम को मौके पर भेजा है. दरअसल कई दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश से सुसुआ नदी उफान पर है. बढ़े जलस्तर से पुल को खतरा पैदा हो गया है. पुल की एप्रोच वॉल का एक हिस्सा पानी के तेज बहाव में बह गया है.

एप्रोच वॉल बहने से पुल पर खतरा मंडराया

बुल्लावाला डोईवाला पुल पर बड़े वाहनों का आवागमन रोका गया:स्थानीय लोगों का कहना है कि बुल्लावाला डोईवाला पुल एकमात्र पुल है जो कई गांवों को जोड़ता है. पुल की एप्रोच दीवार के बह जाने से बड़े वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया गया है. वहीं ग्रामीणों का कहना है कि पुल की एप्रोच दीवार के बह जाने से आधा दर्जन से अधिक गांवों पर भी संकट पैदा हो गया है. बड़े वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है. इससे स्कूल आने जाने वाले बच्चों और मकान संबंधी कार्य के लिए सामान लाने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

सुसुआ की बाढ़ के साथ अवैध खनन पड़ रहा भारी

क्या कहते हैं ग्रामीण?ग्रामीणों का कहना है कि बुल्लावाला डोईवाला एकमात्र पुल है जो आधा दर्जन से अधिक गांवों को जोड़ता है. रात को आई तेज बारिश में नदी में बाढ़ का पानी आने से बुल्लावाला साइड की पुल की एप्रोच दीवार बह गई है. पुल को भी खतरा पैदा हो गया है. ग्रामीणों ने सभी से पुल पर संभल कर चलने की अपील की है.
ये भी पढ़ें:देहरादून में धोरण पुल के पास हो रहे खनन की होगी जांच, उत्तराखंड के 75 जोखिम भरे पुलों पर रोका जाएगा ट्रैफिक

एसडीएम का क्या कहना है? वहीं उपजिलाधिकारी शैलेन्द्र सिंह नेगी ने कहा कि लोक निर्माण विभाग की टीम को सूचित कर दिया है. टीम पुल का मौका मुआयना कर पुल के ट्रीटमेंट का कार्य करेगी. फिलहाल पुल पर बड़े वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है.
ये भी पढ़ें:ऋषिकेश के राम झूला पुल पर मंडराया खतरा, लैंडस्लाइड के चलते पुश्ता बहा, रोका गया आवागमन

Last Updated : Aug 18, 2023, 11:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details