उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 21, 2020, 3:57 PM IST

Updated : Mar 21, 2020, 4:43 PM IST

ETV Bharat / state

बेरोजगारों में कोरोना वायरस का खौफ, स्वास्थ्य सेवाओं के लिए घटी आवेदकों की संख्या

दून मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर्स की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो गई है. जबकि, 100 स्टाफ नर्स और चतुर्थ श्रेणी के लिए 20 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं, लेकिन कोरोना के खौफ के चलते कम आवेदन मिल रहे हैं.

dehradun news
मेडिकल स्टाफ भर्ती

देहरादूनःउत्तराखंड में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने और स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने पर जोर दिया जा रहा है. जिसके लिए स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े स्टाफ की कमी को पूरा करने के लिए स्टाफ की भर्ती की जा रही है, लेकिन कोरोना वायरस के चलते बेरोजगारों में खौफ देखने को मिल रहा है. जबकि, सूबे में बेरोजगारों की संख्या काफी ज्यादा है. इसके बावजूद भी स्वास्थ्य सेवाओं के लिए कम आवेदन मिल रहे हैं.

मेडिकल स्टाफ भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदकों की संख्या में आई गिरावट.

दरअसल, दून मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर्स की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की गई है. जबकि, 100 स्टाफ नर्स और चतुर्थ श्रेणी के लिए 20 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. वहीं, उपनल और पीआरडी से इन पदों को भरने के लिए आवेदकों की लिस्ट भी मांगी गई है, लेकिन मेडिकल स्टाफ के लिए दून मेडिकल कॉलेज में आवेदकों की संख्या काफी कम देखने को मिल रहा है. हालांकि, स्वास्थ्य महकमा जरूरी पदों को भरने की दिशा में जुटा हुआ है.

ये भी पढ़ेंःकोरोना पर एक्शन में सरकार, राजकीय ओपीडी बंद, स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां भी रद्द

जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस के खौफ के चलते आवेदक रिक्त पदों के सापेक्ष आवेदन नहीं कर रहे हैं. दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य आशुतोष सयाना भी इस बार आवेदन कम आने की खबरों की पुष्टि कर रहे हैं. बरहाल, यह समय कोरोना वायरस के खतरे से एक साथ खड़े होकर लड़ने का है. ऐसे में जरुरत है कि बेरोजगार इस महामारी से डरने के बजाय इससे लड़ने के लिए खुद को तैयार करें.

Last Updated : Mar 21, 2020, 4:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details