उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 7, 2021, 5:01 PM IST

ETV Bharat / state

अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में हो रही है शिक्षकों की तैनाती, ऐसे करें आवेदन

अगर आप अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में नौकरी पाना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए. हम आपको बताएंगे कि इन विद्यालयों में प्रधानाचार्य, लेक्चरर और सहायक अध्यापक के लिए कैसे आवेदन करें.

Uttarakhand
शिक्षकों की तैनाती

देहरादून:उत्तराखंड के सभी अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में 55 वर्ष की उम्र तक के ऐसे व्यक्ति जो कि सरकारी माध्यमिक स्कूलों में प्रधानाचार्य हैं, वह आवेदन कर सकते हैं. आवेदक के लिए अंग्रेजी विषय में महारत होनी जरूरी है.

उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों में तैनात प्रधानाचार्यों से शिक्षा विभाग ने अटल उत्कृष्ट विद्यालयों नौकरी पाने के लिए आवेदन मांगे हैं. शिक्षा विभाग द्वारा इस संबंध में आदेश जारी करते हुए बताया गया है कि माध्यमिक स्कूलों में प्रिंसिपल, लेक्चरर या फिर सहायक अध्यापक जिनकी अंग्रेजी अच्छी है और उनकी उम्र 55 साल से कम है, वह अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में तैनाती के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 मई तक रखी गई है.

ये भी पढ़िए: छात्रों की मदद के लिए इस महिला टीचर ने शुरु की अनोखी योजना, जानें क्या है यह पहल

शिक्षा विभाग द्वारा अटल उत्कृष्ट स्कूलों में तैनाती के लिए माध्यमिक स्कूलों के प्रधानाचार्य का आवेदन मांगा गया है. वहीं इसके अलावा हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत, गणित, जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान, भौतिक विज्ञान, भूगोल, अर्थशास्त्र, राजनीति विज्ञान सहित कई अन्य विषयों पर भी लेक्चरर के आवेदन मांगे गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details