उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हिट म्यार पहाड़ः इस अंदाज में की गई पर्यटकों से प्लास्टिक इस्तेमाल नहीं करने की अपील

उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए युवाओं ने गाजियाबाद में हिट म्यार पहाड़ कार्यक्रम का आयोजन किया. कार्यक्रम के जरिए उत्तराखंड के युवाओं ने पहाड़ में प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करने की अपील की. साथ ही पर्यटन को बढ़ावा देने की बात कही.

By

Published : Sep 15, 2019, 10:56 PM IST

Updated : Sep 15, 2019, 11:44 PM IST

Uttarakhand tourism

गाजियाबाद/देहरादूनः गाज़ियाबाद के इंडियन हैबिटेट सेंटर में हिट म्यार पहाड़ नाम से उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ जिम्मेदार नागरिक के तौर पर प्लास्टिक इस्तेमाल न करने की भी अपील की गई. कार्यक्रम में उत्तराखंड यूथ आइकंस ने म्यूज़िक फेस्टिवल का आयोजन कर पर्यटन को लेकर लोगों को जागरुक भी किया.

म्यूज़िक फेस्टिवल के जरिए लोगों को किया जागरुक.

पढ़ें-शराब फैक्ट्री के खिलाफ साधु संतों का अनशन, 13वें दिन नदी में खड़े होकर किया मंत्र जाप

कार्यक्रम के आयोजक रमन ने बताया कि पहाड़ी स्टार्ट अप के माध्यम से पहाड़ी कल्चर को प्रमोट करना उनकी प्राथमिकता है. उन्होंने बताया कि आने वाले 10 सालों के पर्यटन को ध्यान में रखकर सिंगल यूज़ प्लास्टिक से बचा जाए, जिसे लेकर लोगों को जागरुक करने की जरुरत है. साथ ही उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि पर्यटक प्लांड तरीके से उत्तराखंड जाएं, ताकि समस्या न हो.

हिट म्यार पहाड़ कार्यक्रम का किया गया आयोजन.

पढ़ें-शर्मनाक! भारत-नेपाल सीमा पर धड़ल्ले से हो रही है मानव तस्करी, चौंकाने वाले हैं ये आंकड़े

उत्तराखंड के एक्टिविस्ट और दिल्ली हाई कोर्ट के सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि यूथ से कनेक्ट होना बहुत जरूरी होता है. यूथ को मैसेज मिलना यानि आबादी को मैसेज पहुंचना है. उन्होंने कुमाउंनी में सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि प्लास्टिक के इस्तेमाल को बंद करें. साथ ही उत्तराखंड को स्वच्छ और साफ बनाएं.

Last Updated : Sep 15, 2019, 11:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details