उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

Exclusive: वरिष्ठ नेताओं को धामी 'नागवार', बिशन सिंह चुफाल बोले- हाईकमान से करेंगे बात

मुख्यमंत्री के लिए युवा नेता पुष्कर सिंह धामी के नाम का ऐलान होते ही पार्टी के सीनियर लीडर नाराज हो गए हैं. इस बीच बीजेपी के वरिष्ठ नेता बिशन सिंह चुफाल ने ईटीवी भारत से अपने विचार व्यक्ति किए हैं.

By

Published : Jul 4, 2021, 12:51 PM IST

Updated : Jul 4, 2021, 1:17 PM IST

Senior Leader Bishan Singh Chuphal
Senior Leader Bishan Singh Chuphal

देहरादून:उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन के बाद पुष्कर सिंह धामी को मिली कमान से पार्टी के कई नेता नाराज चल रहे हैं. इस कड़ी में बिशन सिंह चुफाल ने अप्रत्यक्ष रूप से अपनी नाराजगी को जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के सामने ही अपनी नाराजगी रखी जाएगी. उन्होंने कहा कि बातचीत के बाद ही मसला हल करने की कोशिश होनी चाहिए.

पुष्कर सिंह धामी के मुख्यमंत्री पद पर मनोनीत होते ही ऐसे कई वरिष्ठ मंत्री और विधायक हैं जो पार्टी हाईकमान के फैसले से नाराज दिख रहे हैं. भाजपा में कोश्यारी खेमे के मजबूत होने के बाद पार्टी के अंदर दूसरे गुट विरोध के रूप में सक्रिय हो गए हैं.

बिशन सिंह चुफाल बोले- हाईकमान से करेंगे बात.

हालांकि, पार्टी में खेमेबाजी को खत्म करने के लिए खुद पुष्कर सिंह धामी आज सुबह त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीरथ सिंह रावत के घर पर पहुंचे और उनसे मुलाकात की. इस सबके बावजूद पार्टी में कई चेहरे हैं जो अंदर खाने नाराजगी जाहिर कर रहे हैं.

पढ़ें- जूनियर के बाजी मारने से सीनियर नाराज, मान-मनौव्वल में जुटा बीजेपी हाईकमान

बिशन सिंह चुफाल ने भी अपनी नाराजगी को जाहिर करते हुए कहा कि भाजपा में अपनी नाराजगी को प्रदेश अध्यक्ष के सामने ही रखा जा सकता है, जो भी नाराजगी है उसे पार्टी फोरम में ही रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि कोई भी समस्या बातचीत के बाद ही हल होती है, लिहाजा पार्टी के सामने सभी नाराज नेता अपनी बात रखेंगे.

इन सभी राजनीतिक समीकरणों के बीच मेल मुलाकात का भी सिलसिला तेज हो गया है, कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए सुबोध उनियाल के आवास पर भी अजय भट्ट पहुंचे और उन्होंने उनसे बात की. वहीं, भाजपा ने नैनीताल सांसद अजय भट्ट को नाराज विधायक मंत्रियों को मनाने की जिम्मेदारी सौंपी हैं. उधर, नवनियुक्त मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बीजापुर गेस्ट हाउस में हैं. जहां कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, बंशीधर भगत समेत कई विधायक मौजूद हैं.

Last Updated : Jul 4, 2021, 1:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details