उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 28, 2022, 5:09 PM IST

Updated : May 28, 2022, 5:34 PM IST

ETV Bharat / state

ऋषिकेश में चारधाम यात्रियों की परेशानियां हुई कम, मुफ्त भोजन उपलब्ध कराएगी ये संस्था

ऋषिकेश में चारधाम यात्रियों को मुफ्त भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा. अपर आयुक्त के प्रयासों के बाद अन्नपूर्णा संस्था ये काम कर रही है.

Free food to Chardham pilgrims in Rishikesh
ऋषिकेश में चारधाम यात्रियों को मुफ्त भोजन

ऋषिकेश:चारधाम यात्रियों की बढ़ती दिक्कतों को देखते हुए अपर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल ने सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने के लिए एक स्वयंसेवी संस्था से बात की है. जिसके बाद संस्था द्वारा आज से यात्रियों को मुफ्त भोजन, पानी उपलब्ध कराया जाएगा.

चारधाम यात्रा के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु ऋषिकेश पहुंच रहे हैं, लेकिन चारधाम यात्रियों की संख्या अत्यधिक होने की वजह से ऋषिकेश में ही लोगों को रोक दिया गया है. कई दिनों से ऋषिकेश में ठहरे हुए यात्रियों के सामने भोजन का संकट गहराने लगा है. जिसे देखते हुए अपर आयुक्त नरेंद्र सिंह ने ऋषिकेश की एक स्वयंसेवी संस्था से बात की. जिसके बाद संस्था ने अपर आयुक्त की बात को सुनते हुए यात्रियों के लिए मुफ्त भोजन उपलब्ध कराने की हामी भरी.

पढे़ं-चंपावत उपचुनाव: सीएम धामी ने कुमाऊंनी में मांगे लोगों से वोट, कार्यकर्ताओं ने किया शक्ति प्रदर्शन

अन्नपूर्णा संस्था प्रतिदिन दोपहर और शाम को तीर्थ यात्रियों को मुफ्त भोजन और पानी उपलब्ध कराएगी. संस्था के फाउंडर मेम्बर वरुण जुनेजा ने बताया उनकी संस्था के द्वारा तीर्थ यात्रियों के लिए भोजन उपलब्ध कराया जाएगा. उन्होंने बताया इस तरह के धार्मिक कार्य वह पिछले काफी समय से करते आ रहे हैं.

ऋषिकेश में चारधाम यात्रियों को मुफ्त भोजन

पढे़ं-चंपावत उपचुनाव: योगी ने CM धामी के समर्थन में किया रोड शो, बोले- मुख्यमंत्री को जिताएगी जनता

अपर आयुक्तनरेंद्र सिंह क्वीरियाल ने बताया ऋषिकेश में कई दिनों से यात्री ठहरे हुए हैं. यात्रियों के द्वारा लाई गई खाद्य सामग्री अब समाप्त होने लगी है. यात्रियों को खाने पीने की दिक्कत न हो इसलिए एक संस्था से बात की गई है. जिसके बाद संस्था के द्वारा मुफ्त भोजन और पानी यात्रियों को उपलब्ध कराया जाएगा.

Last Updated : May 28, 2022, 5:34 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details