उत्तराखंड

uttarakhand

नर्सिंग भर्ती प्रक्रिया पर गणेश गोदियाल ने उठाए सवाल, ANM कार्यकर्ताओं का कांग्रेस मुख्यालय पर प्रदर्शन

By

Published : Jul 9, 2022, 10:37 PM IST

बदरी केदार मंदिर समिति के पूर्व अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने नर्सिंग भर्ती प्रक्रिया पर सवाल उठाया और स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत पर गंभीर आरोप लगाया था. साथ ही एएनएम भर्ती प्रक्रिया मामले में जांच की मांग की थी. जिसके विरोध में आज एएनएम ने कांग्रेस मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया.

ANM protest against Ganesh godiyal
एएनएम ने कांग्रेस मुख्यालय पर किया प्रदर्शन

देहरादून:बदरी केदार मंदिर समिति के पूर्व अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर सफाई दी. उन्होंने कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत पर नर्सिंग भर्ती घोटाले में संलिप्त होने का आरोप लगाया. जिसके विरोध में एएनएम ने कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय पर प्रदर्शन किया.

बता दें कि गणेश गोदियाल ने नर्सिंग भर्ती को लेकर स्वास्थ्य मंत्री पर गंभीर आरोप लगाए. गोदियाल ने पिछले दिनों एक वीडियो मीडिया को दिखाया था, जिसमें एक महिला ने नर्सिंग भर्ती के लिए धन सिंह रावत पर अभ्यर्थियों से 50-50 हजार रुपए लेने के आरोप लगाए. इस तरह तीन करोड़ की राशि भर्ती के बदले धन सिंह रावत द्वारा लेने का आरोप लगाया.

एएनएम ने कांग्रेस मुख्यालय पर किया प्रदर्शन

गोदियाल ने नर्सिंग भर्ती मामले में उच्च स्तरीय जांच की भी मांग की है. इसी को लेकर आज एएनएम ने कांग्रेस के खिलाफ हल्ला बोल दिया. बड़ी संख्या में एएनएम ने कांग्रेस मुख्यालय में पहुंचकर गणेश गोदियाल के बयान का विरोध किया. एएनएम मधु जोशी ने कहा भर्ती प्रक्रिया में किसी को व्यवधान नहीं उत्पन्न करना चाहिए. बीते 12 सालों से वह बेरोजगार हैं, और रोजगार पाने के लिए संघर्ष कर रही हैं. ऐसे में विपक्ष को आरोप लगाने की बजाय हमारा साथ देना चाहिए.

ये भी पढ़ें:रोहित राणा गैंग के फरार दो बदमाशों के घर कुर्की नोटिस चस्पा, पुलिस तलाश में जुटी

वहीं, विरोध कर रही एएनएम को कांग्रेस महामंत्री राजेंद्र साह ने समझाने का प्रयास किया और उन्हें आश्वस्त किया कि गणेश गोदियाल का वक्तव्य कहीं पर भी ऐसा नहीं था, जिससे एएनएम चयन प्रक्रिया पर कोई आंच आए. उन्होंने कहा सरकार को सीमित समय के अंदर तत्काल प्रभाव से एएनएम भर्ती प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए, जिससे इन्हें रोजगार मिल सके.

राजेंद्र साह ने कहा गणेश गोदियाल ने जिस वीडियो का आधार बनाया है, उस वीडियो में दिखाई दे रही महिला का कहना है कि मेरे से गलत बयानबाजी करवाई गई, इसलिए अब उस महिला ने यदि गलत बयानबाजी की है तो उस महिला को भी माफी मांगनी चाहिए और भर्ती प्रक्रिया पर कहीं रोक नहीं लगनी चाहिए.

गौरतलब है कि बीते रोज एक महिला का वीडियो वायरल हुआ था. जिसका आधार बनाते हुए गणेश गोदियाल ने कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत पर नर्सिंग भर्ती प्रक्रिया में अनियमितता बरतने का आरोप लगाया और उसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग की थी. जिसके विरोध में कई एएनएम कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय पहुंची और गणेश गोदियाल के बयान पर विरोध जताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details