उत्तराखंड

uttarakhand

Dehradun Bar Association के अध्यक्ष पद पर अनिल शर्मा जीते, भानु प्रताप सिसोदिया बने उपाध्यक्ष

By

Published : Feb 28, 2023, 10:32 PM IST

देहरादून बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर अनिल शर्मा ने जीत दर्ज की है. जबकि, भानु प्रताप सिसोदिया उपाध्यक्ष बने हैं. सचिव पद पर राजबीर सिंह बिष्ट ने कब्जा जमाया है. वहीं. विजयी प्रत्याशियों ने कचहरी स्थित शहीद स्थल पहुंचकर शहीदों को नमन किया.

Dehradun Bar Association Election
देहरादून बार एसोसिएशन

देहरादूनःबार एसोसिएशन की कार्यकारिणी के वार्षिक चुनाव का परिणाम आ गया है. इस बार अध्यक्ष पद पर अनिल शर्मा ने जीत हासिल की है. वो चार बार सचिव भी रह चुके हैं. अनिल शर्मा ने राजीव शर्मा उर्फ बंटू को 286 वोटों से हराकर अध्यक्ष पद को कब्जाया है. वहीं, बार एसोसिएशन के पद पर जीत हासिल करने के बाद अनिल शर्मा ने शहीदों को नमन भी किया.

देहरादून बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अनिल शर्मा को 1237 वोट मिले. जबकि, प्रतिद्वंद्वी राजीव शर्मा को 951 वोट पड़े. वहीं, तीसरे नंबर पर रहे आलोक घिल्ड़ियाल को 284 वोट ही मिले. इसके अलावा ऑडिटर पद पर ललित भंडारी जीते. उन्होंने 1091 वोटों से जीत हासिल की. इसके अलावा राजीव रोहिला को 574 वोट मिले. बता दें कि बार एसोसिएशन के लिए मतदान सोमवार को हुआ था. इस बार चुनाव में करीब 71% वोटिंग हुई थी.
ये भी पढ़ेंःHigh Court Bar Association: कानून मंत्री ने ई-कोर्ट के थर्ड फेज की घोषणा की, कहा- हिंदी में हो मुकदमों की सुनवाई

उपाध्यक्ष पद पर भानु प्रताप सिसोदिया ने कब्जा जमाया. जबकि, सचिव पद पर राजबीर सिंह बिष्ट ने जीत हासिल कर विजय पताका फहराया. सह सचिव पद पर कपिल अरोड़ा विजय हुए तो पुस्तकालय अध्यक्ष पद पर आरएस भारती ने जीत दर्ज कराई. 10+ कार्यकारणी सदस्य पद पर राहुल अमोली ने परचम लहराया. इसके अलावा 7+ कार्यकारणी सदस्य पद पर दीपक त्यागी निर्विरोध विजय घोषित हुए. वहीं, 5+ कार्यकारणी सदस्य पद पर अजय कुमार विजयी हुए तो कार्यकारीणी सदस्य (महिला) पर आराधना चतुर्वेदी निर्विरोध चुनी गईं.

चुनाव में 3488 अधिवक्ताओं को मताधिकार का प्रयोग करना था, लेकिन 2476 अधिवक्ताओं ने ही मतदान किया. इस बार चुनाव के लिए अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव समेत 11 पदों के लिए 41 अधिवक्ताओं ने अपना नामांकन कराया था. इनमें से 3+ महिला और 7+ पुरुष कार्यकारिणी सदस्य पर एक-एक अधिवक्ता ने अपना नामांकन भरा था. ऐसे में निर्विरोध निर्वाचित हो गए. बाकी 39 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला आज हुआ.

वहीं, चुनाव अधिकारी एलबी गुरुंग ने बताया कि अनिल शर्मा ने बार एसोसिएशन अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है. उन्हें 1237 वोट मिले हैं. जबकि, दूसरे स्थान पर राजीव शर्मा रहे. उन्होंने 951 वोट हासिल किए. वहीं, नवनिर्वाचित अध्यक्ष अनिल शर्मा ने देहरादून कचहरी स्थित शहीद स्मारक पहुंचकर शहीदों को नमन किया और श्रद्धा सुमन अर्पित किए.
ये भी पढ़ेंःहल्द्वानी बार एसोसिएशन ने HC शिफ्ट करने का किया समर्थन, गौलापार को बताया मुफीद

ABOUT THE AUTHOR

...view details