उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड के वरिष्ठ नौकरशाह दंपती ने पेश की मिसाल, बेहद सादगी से की बेटी की शादी

By

Published : Jun 20, 2020, 4:33 PM IST

अपनी सादगी के लिए पहचाने जाने वाले उत्तराखंड के वरिष्ठ नौकरशाह रतूड़ी दंपती ने अपनी बेटी की शादी में भी सादगी का परिचय दिया. रतूड़ी दंपती ने कोरोनाकाल के बीच बेहद छोटे से आयोजन में बेटी की शादी की रस्म पूरी की.

वरिष्ठ नौकरशाह दंपती
वरिष्ठ नौकरशाह दंपती

देहरादूनः उत्तराखंड में ऐसी कई शादियां हुई हैं, जिनका प्रबंध देखकर लोगों की आंखें फटी की फटी रह जाती है. नौकरशाह से लेकर राजनेताओं और तमाम उद्योगपतियों की आलीशान वैवाहिक आयोजन अक्सर चर्चाओं में रहते हैं. लेकिन उत्तराखंड में कुछ नौकरशाह ऐसे भी है, जो चमक-धमक से दूर सादगी में रहते हैं. इन्हीं दंपतियों में एक हैं उत्तराखंड के डीजीपी अनिल रतूड़ी और अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी. जिन्होंने कोरोना काल में बेहद सादगी से अपनी बेटी की शादी करवाई.

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी और शासन में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी की बेटी की शादी 15 जून को संपन्न हुई. रतूड़ी दंपती अपनी साफ छवि और सादगी के लिए जाने जाते हैं. कोरोना काल में उन्होंने अपनी बेटी की शादी भी बड़ी सादगी से की है. ऐसे में इस सादे विवाह कार्यक्रम की हर कोई सराहना कर रहा है.

जानकारी के अनुसार, फरवरी में उन्होंने अपनी बेटी अपर्णा का विवाह 15 जून के लिए तय किया था. लेकिन किसी को पता नहीं था कि कोरोना के चलते समारोह में बदलाव करना पड़ेगा. अंततः रतूड़ी दंपती ने विचार विमर्श के बाद बेटी की कोर्ट मैरिज का निर्णय लिया.

पढ़ेंः अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर राज्यपाल का संदेश, कहा- अपने-अपने घरों में करें योगाभ्यास

खास बात ये है कि कोर्ट मैरिज के बाद किसी समारोह का आयोजन नहीं किया गया. बेहद सादगी से घर पर ही शादी की परंपराओं को पूरा किया गया. ऐसे डीजीपी अनिल रतूड़ी और उनकी पत्नी राधा रतूड़ी की बेटी अपर्णा की शादी की जानकारी भी लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से मिली. वो भी तब, जब रतूड़ी दंपती ने उनकी बेटी और दामाद की फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details