उत्तराखंड

uttarakhand

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने रक्तदान कर जताया अपना विरोध

By

Published : Dec 30, 2019, 10:48 PM IST

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां अपनी विभिन्न मांगों को लेकर कई दिनों से लामबंद है. आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का कहना है कि उनका मानदेय 18000 रुपए किया जाए.

dehradun
देहरादून

देहरादून:पिछले कई दिनों से मानदेय बढ़ाने समेत कई मांगों को लेकर देहरादून के परेड ग्राउंड में धरने पर बैठी आंगनबाडी कार्यकत्रियों ने सोमवार को रक्तदान शिविर लगाया. इस दौरान उन्होंने 16 यूनिट रक्त एकत्रित किया. एक निजी अस्पताल ने शिविर लगाने में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का सहयोग किया.

रक्तदान करती आंगनबाड़ी कार्यकत्री

आंदोलन पर बैठी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का कहना है कि सरकार धन के अभाव का रोना रो रही है. इसलिए उन्होंने रक्त दान शिविर का लगाया था. ताकि सरकार उनका खून बेचकर उनका मानदेय बढ़ाये.

पढ़ें- प्रियंका गांधी से अभद्रता पर कांग्रेसी नाराज, फूंका यूपी सरकार का पुतला

आंगनबाडी कार्यकत्रियों की संगठन प्रदेश अध्यक्ष रेखा नेगी ने कहा कि एक साल से वे मानदेय बढ़ाने की मांग कर रही हैं. लेकिन सरकार हमेशा उनकी मांगों को अनसुना कर देती है. सरकार बजट का रोना रोकर उनका मानदेय नहीं बढ़ा रही है. इसीलिए उन्होंने शिविर लगाकर रक्त दान किया है. ताकि इस रक्त से किसी का भला हो सके और सरकार इस रक्त को बेचकर वित्त विभाग को दे और वे आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का मानदेय बढ़ाए.

रक्तदान कर जताया अपना विरोध

दरअसल, प्रदेशभर की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां अपनी विभिन्न मांगों को लेकर लामबंद है. आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का कहना है कि उनका मानदेय 18000 रुपए किया जाए. सभी कार्यकत्रियों की पदोन्नति की जाए. इसके साथ ही मिनी वर्करों को सम्मान दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details