उत्तराखंड

uttarakhand

टेक होम राशन वितरण योजना पर संकट, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया इनकार

By

Published : Sep 24, 2020, 8:26 AM IST

उत्तराखंड में कोरोना का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने टेक होम राशन वितरण योजना को आगे चलाने पर असमर्थता जताई है. उन्होंने सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठाए जाने की मांग की है.

corona
कोरोना

देहरादून: उत्तराखंड में टेक होम राशन वितरण योजना पर संकट गहरा सकता है. दरअसल आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए इस योजना को आगे चलाने पर असमर्थता जताई है. कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं ने सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठाने की मांग की है.

आंगनबाड़ी केंद्रों के बंद होने के बाद से ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं पर घर-घर जाकर राशन वितरण किए जाने की जिम्मेदारी है. कोरोना लॉकडाउन लगने के बाद से ही इस व्यवस्था को लागू करते हुए कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को निर्देशित किया जा चुका है. लेकिन अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए इस योजना को आगे चलाने से मना कर रही हैं.

पढ़ें:कोरोना अपडेटः बदहाल कोविड सेंटर्स पर हाई कोर्ट सख्त, राजधानी में बने 4 नए कंटेनमेंट जोन

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मुताबिक संक्रमण का खतरा काफी बढ़ गया है. ऐसे में घर-घर जाकर राशन वितरण से उन्हें भी संक्रमण का खतरा पैदा हो गया है. ऐसी स्थिति में सरकार या जिला प्रशासन को इस कार्यक्रम को स्थिति सामान्य होने के बाद शुरू करना चाहिए. साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सेविकाओं को संक्रमण से बचाने के लिए सरकार को पूरी जिम्मेदारी लेनी चाहिए और इसमें सुरक्षा भी प्रदान की जानी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details