उत्तराखंड

uttarakhand

हरीश रावत के बहाने उत्तराखंड में हिंदू-मुस्लिम कार्ड खेल गए शाह, सीधी बहस की चुनौती दी

By

Published : Oct 30, 2021, 4:00 PM IST

Updated : Oct 30, 2021, 5:06 PM IST

उत्तराखंड में बीजेपी का सीधा मुकाबला पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत से है. शनिवार को देहरादून में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के भाषण से तो यही लग रहा है. अपने 30 मिनट के भाषण में अधिकतर समय उन्होंने पूर्व सीएम हरीश रावत पर निशाना साधा. इसके अलावा हरीश रावत पर निशाना साधने के बहाने शाह हिंदू-मुस्लिम कार्ड भी खेल गए.

Amit Shah target Harish Rawat
Amit Shah target Harish Rawat

देहरादून: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को देहरादून में थे. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री घस्यारी योजना का शुभारंभ किया. वहीं उन्होंने देहरादून के बन्नू ग्राउंड में जनता को संबोधित भी किया. अपने 30 मिनट के भाषण में अधिकतर समय उन्होंने पूर्व सीएम हरीश रावत पर निशाना साधा. अमित शाह के इस भाषण से साफ हो गया है कि उत्तराखंड में बीजेपी की सीधी लड़ाई हरीश रावत से है.

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में अब ज्यादा वक्त नहीं है. जल्द ही चुनावों की तारीखों का एलान होने वाला है. ऐसे में उत्तराखंड के अंदर राजनीतिक सरगर्मियां भी तेज हो गई है. कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं ने एक दूसरे पर आरोप लगाना शुरू कर दिया है. शनिवार को देहरादून में जनता को संबोधित करते हुए अमित शाह ने हरीश रावत को जमकर आड़े हाथों लिया.

हरीश रावत के बहाने उत्तराखंड में हिंदू-मुस्लिम कार्ड खेल गए शाह

पढ़ें-'उत्तराखंड के युवाओं पर गोली किसने चलाई थी', कहा- कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार, घपले, घोटाले का पर्याय

NH को नमाज पढ़ने के लिए खाली करवाया:अमित शाह ने हरीश रावत के कार्यकाल के दौरान शुक्रवार को छुट्टी कर ले और नेशनल हाईवे नमाज पढ़ने के लिए खाली करवाने का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि हरीश रावत को अपना स्टिंग ऑपरेशन भी देखना चाहिए. उन्होंने कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति करने वाली कांग्रेस देवभूमि का विकास नहीं कर सकती है. उत्तराखंड में विकास की बयार तभी आई, जब जनता ने पूर्ण बहुमत की भाजपा की सरकार बनाई. कोरोना से बचाव के लिए टीके की पहली डोज का शत-प्रतिशत टीकाकरण पूरा करने वाले राज्यों में से एक उत्तराखंड है.

अपना स्टिंग देखें रावत:अमित शाह ने हरीश रावत के स्टिंग ऑपरेशन का भी जिक्र किया है. उन्होंने कहा है कि हरीश रावत को अपना स्टिंग ऑपरेशन भी देखना चाहिए. दरअसल, हाल ही में हरीश रावत ने अपनी फेसबुक पर लिखकर भाजपा को चुनौती दी, हो जाए एक बार.. भाजपा का स्टिंग बनाम मेरा स्टिंग, जिसका जबाव में अमित शाह ने ये बात कही.

पढ़ें-गृहमंत्री के कार्यक्रम के बहाने बीजेपी ने दिया एकजुटता का संदेश, मंच पर एक साथ दिखे 'दिग्गज'

नकली शराब बिकवाई:अमित शाह ने पूर्व सीएम हरीश रावत पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने डेनिश और नकली शराब बिकवाई और उनकी सरकार में घपले-घोटाले भी हुए. अमित शाह ने हरीश रावत को चुनौती देते हुए कहा कि वो किसी भी चौराहे पर चर्चा कर लें, उनको चुनौती है.

हरीश रावत पर भ्रष्टाचार का आरोप:इसके अलावा अमित शाह ने पूर्व की कांग्रेस सरकार और हरीश रावत पर भ्रष्टाचार व घोटाले को लेकर भी कई सवाल खड़े किए है. अमित शाह ने कहा कि पिछले पांच सालों में बीजेपी सरकार ने उत्तराखंड में 85 हजार करोड़ रुपए की योजनाएं शुरू की, लेकिन 10 सालों में कांग्रेस सरकार कितना काम कर पाई, इसका उन्हें हिसाब देना चाहिए.

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी गरीब के घर आते हैं और उनका दर्द भी जानते हैं, लेकिन कांग्रेस केवल चुनाव के समय आती है और उसी समय नए कपड़े सिलवा लेती है. अमित शाह ने कहा कि वह हरीश रावत को चुनौती देते हैं कि कहीं पर सार्वजनिक जगह पर विकास कार्यों को लेकर बहस कर ले.

Last Updated : Oct 30, 2021, 5:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details