उत्तराखंड

uttarakhand

डोईवाला: ग्राम प्रधान पर लगा मनरेगा के कार्यों में गड़बड़ी का आरोप

By

Published : Oct 6, 2020, 2:11 PM IST

देहरादून के डोईवाला ब्लॉक के बागी ग्रामसभा में ग्राम प्रधान पर मनरेगा के कार्य में मनमानी का अरोप लगा है. वहीं, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ने सभी आरोपों का खंडन किया है.

doiwala dehradun bagi village news
मनरेगा के कार्यों को लेकर शिकायत.

डोईवाला: बागी ग्रामसभा में ग्राम प्रधान और स्थानीय लोग क्षेत्र में किए गए कार्यों को लेकर एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं. स्थानीय निवासी किशोर जोशी ने ग्राम प्रधान पर मनरेगा के कार्य में मनमानी और निजी भूमि पर सड़क निर्माण कार्य कराए जाने का आरोप लगाया है. साथ ही मनरेगा द्वारा पुश्ता बनाने के कार्य में भी मशीन का प्रयोग करने की बात कही और ग्रामीण किशोर जोशी ने उप जिला अधिकारी को पत्र लिखकर मामले की जांच कराने की मांग की.

मनरेगा के कार्य में मनमानी का आरोप.

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अजीत कुमार ने बताया की पुश्ते निर्माण का कार्य श्यामा प्रसाद मुखर्जी योजना के अंतर्गत किया गया है और सड़क का निर्माण कार्य भी पुराने अभिलेखों में दर्ज है, पुरानी सड़क को ही पक्का किया गया है. सड़क और उसके निर्माण की मांग भी स्थानीय ग्रामीण कर रहे थे और दोनों कार्य संबंधित अधिकारियों की देखरेख में ही किए गए हैं. कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही और मनमानी नहीं की गई है.

यह भी पढे़ं-मगरमच्छ के मिलने से मचा हड़कंप, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

डोईवाला खंड विकास अधिकारी भगवान सिंह ने बताया कि उनके संज्ञान में बागी क्षेत्र का यह मामला आया था और उन्होंने संबंधित अधिकारियों को मौके पर भेजा था और कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही देखने में नहीं आई है. वहीं, निजी भूमि पर सड़क निर्माण को लेकर आरोप लगाए जा रहे हैं उसकी भी जांच पड़ताल की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details