उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड में भी ट्रेड यूनियन की हड़ताल का असर, लोगों की मुश्किलें बढ़ी

ट्रेड यूनियनों ने आज एक दिवसीय देशव्यापी हड़ताल का एलान किया है. इस हड़ताल को कई कर्मचारी संगठनों ने भी समर्थन दिया है.

By

Published : Jan 8, 2020, 7:56 AM IST

trade union strike
देशव्यापी हड़ताल

देहरादूनः आज ट्रेड यूनियनों से जुड़े कर्मचारी एक दिवसीय देशव्यापी हड़ताल पर रहेंगे. ट्रेड यूनियन ने ठेका श्रमिक, संविदा, आउटसोर्स कर्मियों को समान काम का समान वेतन, मजदूरों को न्यूनतम वेतन 21 हजार रुपये देने, वेज एक्ट वापस लिए जाने समेत कई मुद्दों के समर्थन में हड़ताल का एलान किया है. वहीं, इस हड़ताल से उत्तराखंड में भी सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था प्रभावित रहेगी. साथ ही सरकारी कार्यालयों में कामकाज ठप रह सकता है.

इस देशव्यापी हड़ताल से बैंकों, बीमा कंपनियों, आयकर समेत सरकारी कार्यालयों में कामकाज प्रभावित हो सकता है. इतना ही नहीं सिटी बस, ऑटो, टैक्सी, विक्रम यूनियनों के शामिल होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इस एक दिवसीय देशव्यापी हड़ताल को छात्र, युवा समेत सरकारी विभागों के कर्मचारी अपना समर्थन दे रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःमहज खानापूर्ति बना तहसील दिवस, सात शिकायतों में से तीन का हुआ निस्तारण

वहीं, इस हड़ताल के समर्थन में कई संगठन और राजनीतिक पार्टी भी आगे आ गई हैं. इस हड़ताल में महंगाई, बेरोजगारी समेत कई मुद्दे भी शामिल रहेंगे. मिली जानकारी के अनुसार सभी यूनियनों के पदाधिकारी और कर्मचारी 12 बजे परेड मैदान में एकजुट होंगे. जहां से जुलूस निकालकर प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details