उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

CORONA: हरिद्वार को छोड़ प्रदेश के सभी हॉटस्पॉट एरिया खुले

उत्तराखंड में हरिद्वार को छोड़कर नैनीताल, हल्द्वानी, बाजपुर और देहरादून के हॉटस्पॉट इलाकों को खोल दिया गया है.

By

Published : May 6, 2020, 6:32 PM IST

Updated : May 6, 2020, 8:30 PM IST

All hot spot areas except Haridwar open
हरिद्वार छोड़ प्रदेश के सभी हॉट स्पॉट एरिया खुले

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना वायरस के चलते बनाए गए हॉटस्पॉट इलाकों में छूट मिलनी शुरू हो गई है. हरिद्वार जिले को छोड़कर नैनीताल, हल्द्वानी, बाजपुर और देहरादून के हॉटस्पॉट इलाकों को खोल दिया गया है. उत्तराखंड में 13 घोषित हॉटस्पॉट देहरादून के 7, हरिद्वार के 4, हल्द्वानी के 1 और उधम सिंह नगर में बाजपुर इलाका शामिल है.

उत्तराखंड के 13 हॉटस्पॉट इलाकों के अलावा आइसोलेशन वार्ड और क्वारंटाइन सेंटर्स जैसे जगहों पर 500 से अधिक सिविल पुलिस और 6 कंपनी पीएसी के जवान ड्यूटी पर तैनात हैं. हालांकि हॉटस्पॉट इलाके कम होने के चलते अब ड्यूटी पर तैनात जवानों को कुछ राहत मिलती नजर आ रही है.

हरिद्वार को छोड़ प्रदेश के सभी हॉटस्पॉट एरिया खुले

ये भी पढ़ें:दारमा घाटी के लिए माइग्रेशन करने वाले ग्रामीण परेशान, ग्लेशियर टूटने से नागलिंग-दुग्तु मार्ग बंद

राज्य में कोरोना पॉजिटिव तब्लीगी जमातियों और अन्य मरीजों के संपर्क में आए 147 पुलिसकर्मियों को अब तक क्वारंटाइन किया जा चुका है. जिनमें 60 से अधिक पुलिस जवान क्वारंटाइन होकर फिर से ड्यूटी ज्वाइन कर चुके हैं. फिलहाल सभी जवानों की रिपोर्ट नेगेटिव है.

महानिदेशक लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार के मुताबिक अलग-अलग स्थानों पर हाई रिस्क ड्यूटी देने के बाद सभी उत्तराखंड पुलिस के जवान सुरक्षित हैं. अस्पतालों के आइसोलेशन वॉर्ड, हॉटस्पॉट इलाकों में ड्यूटी देने वाले पुलिसकर्मियों को संक्रमण से बचने के लिए विशेष ट्रेनिंग भी दी गई है. जिसका नतीजा है कि हाई रिस्क इलाकों में ड्यूटी देने वाले जवान कोरोना से सुरक्षित हैं.

Last Updated : May 6, 2020, 8:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details