उत्तराखंड

uttarakhand

दिल्ली हिंसा के बाद उत्तराखंड पुलिस सतर्क, सभी 13 जिलों में अलर्ट जारी

By

Published : Feb 26, 2020, 5:20 PM IST

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन और विरोध को लेकर दिल्ली में चल रहे बवाल के बाद उत्तराखंड पुलिस अलर्ट हो गई है. डीजीपी ऑफिस की तरफ से सभी 13 जिलों के अधिकारियों को अलर्ट और हर स्थिति पर नजर बनाए रखने के निर्देश जारी किए गए हैं.

delhi violence
दिल्ली हिंसा के बाद उत्तराखंड में अलर्ट जारी

देहरादून: दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद इसकी चिंगारी अन्य राज्यों में फैलने की आशंका के बीच उत्तराखंड पुलिस हाई अलर्ट हो गई है. डीजीपी ऑफिस ने प्रदेश के सभी 13 जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है. साथ ही अराजकता और उपद्रव फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश जारी किए गए हैं. डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी के मुताबिक, पुलिस अधिकारियों को साफ आदेश दिए गए हैं कि प्रदर्शनकारी इजाजत के साथ प्रदर्शन करने के लिए स्वतंत्र हैं लेकिन, प्रदर्शन के नाम पर किसी प्रकार की अराजकता फैलाने वालों के खिलाफ तत्काल सख्त कार्रवाई होगी.

दिल्ली हिंसा के बाद उत्तराखंड में अलर्ट जारी

ये भी पढ़ें:LIVE : दिल्ली हिंसा में अब तक 24 मौतें, नाराज हाईकोर्ट ने कहा- नहीं होने देंगे एक और 1984

दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध पर भड़की हिंसा के बाद उत्तराखंड पुलिस ने सभी 13 जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है. साथ ही सभी मैदानी और पहाड़ी जनपदों में अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने और हर स्थिति पर तुरंत रिपॉन्स करने का आदेश जारी किया है. देहरादून, हरिद्वार, उधम सिंह नगर, हल्द्वानी, रुद्रपुर और रुड़की समेत कई शहरों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती कर प्रदर्शनकारियों पर विशेष नजर रखी जा रही है.

ये भी पढ़ें:उधम सिंह नगर पुलिस के लिए चुनौती बनता जा रहा साइबर क्राइम, 2 महीने में 113 हुए शिकार

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिल्ली हिंसा पर चिंता जाहिर करते हुए इसे भारत को विश्व पटल पर बदनाम करने की साजिश करार दिया है. साथ ही सीएम ने उत्तराखंड में किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस को अलर्ट पर रहने के निर्देश जारी किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details