उत्तराखंड

uttarakhand

थोड़े कम-कम छलकाएं जाम, शराब के बढ़ गए हैं दाम

By

Published : Apr 2, 2019, 9:11 PM IST

पहले जहां देसी शराब का क्वार्टर 70 रुपये में मिला करता था, वहीं नये वित्त वर्ष से ग्राहकों को देसी शराब का क्वार्टर 85 रुपए में मिलेगा. साथ ही अंग्रेजी बोतल में भी करीब 100 रुपए बढ़ा दिए गये हैं.

उत्तराखंड में नई आबकारी नीति लागू

देहरादून:शराब पीने का शोक रखने वालों के लिए खबर अच्छी नहीं है. अब इस शौक को पूरा करने के लिए अपने बटुए को पहले से ज्यादा हल्का करना होगा. एक अप्रैल से नई आबकारी नीति लागू हो गई है. जिसके बाद से अब शराब पहले से महंगी बिक रही है.

पढे़ं-मतदान से 48 घंटे पहले 9 अप्रैल को सील कर दी जाएगी भारत-नेपाल सीमा

प्रदेश में देसी और अंग्रेजी शराब महंगी हो गई है. एक अप्रैल से नया वित्त वर्ष शुरू होने के साथ ही प्रदेश में देसी और अंग्रेजी शराब के दाम भी बढ़ गए हैं. पहले जहां देसी शराब का क्वार्टर 70 रुपये में मिला करता था, वहीं नये वित्त वर्ष से ग्राहकों को देसी शराब का क्वार्टर 85 रुपए में मिलेगा. साथ ही अंग्रेजी बोतल में भी करीब 100 रुपए बढ़ा दिए गये हैं.

जिला आबकारी अधिकारी मनोज उपाध्याय ने बताया कि आबकारी विभाग ने पिछले वित्तीय वर्ष में 2,650 करोड़ के राजस्व पाने का लक्ष्य रखा था. उन्होंने बताया कि विभाग को लक्ष्य से करीब 100 करोड़ रुपए ज्यादा मिले हैं. अब एक अप्रैल से नई आबकारी नीति लागू हो जाने के बाद बढ़े हुए रेटों पर शराब मिल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details