उत्तराखंड

uttarakhand

1400 किलोमीटर की साइकिल यात्रा कर रही AAI की टीम, 'प्लास्टिक फ्री इंडिया' का मैसेज

By

Published : Nov 28, 2019, 8:44 AM IST

1400 किलोमीटर की साइकिल यात्रा कर स्वच्छता और प्लास्टिक मुक्त भारत का संदेश दे रहे हैं एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के 60 कर्मचारी. बीते 23 नवंबर से शुरू यह यात्रा 12 दिसंबर तक चलेगी.

airport-authority-of-india-employees-will-travel-1400-kilometers-on-a-massege-of-cleanliness-and-plastic-free-india.
1400 किलोमीटर की साइकिल यात्रा.

ऋषिकेश: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के 60 कर्मचारियों की टीम साइकिल यात्रा के माध्यम से स्वच्छता और प्लास्टिक मुक्त भारत का संदेश देते हुए 1400 किलोमीटर की यात्रा पर निकली है. इस यात्रा में देश के प्रत्येक एयरपोर्ट के कर्मचारी प्रतिभाग कर रहे हैं, जो देश के सभी एयरपोर्ट में जागरुकता का संदेश दे रहे हैं.

1400 किलोमीटर की साइकिल यात्रा.

बता दें कि यह साइकिल यात्रा 1400 किलोमीटर की रहेगी, जिसे यह टीम 22 दिनों में पूरा करेगी. यह यात्रा दिल्ली से देहरादून, पंतनगर, आगरा और जयपुर होते हुए वापस दिल्ली में संपन्न होगी. बीते 23 नवंबर से शुरू यह यात्रा 12 दिसंबर तक चलेगी. बुधवार को ऋषिकेश पहुंची यह यात्रा यहां से पंतनगर एयरपोर्ट होते हुए वापस दिल्ली जाएगी. इस साइकिल यात्रा में देशभर के प्रत्येक एयरपोर्ट के कर्मचारी प्रतिभाग कर रहे हैं.

ये भी पढ़े:राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग बच्चों के लिए करेगा विशेष शिविर का आयोजन

टीम लीडर मुकेश ने बताया कि उनकी टीम स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का प्रयास कर रही हैं. साथ हा बताया कि पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं भी इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details