उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऋषिकेश में एम्स रोड कई जगह धंसी, बारिश में बढ़ी हादसों की आशंका

Road subsidence in Rishikesh इस बार की मानसून की बारिश ऋषिकेश पर कहर बनकर टूट रही है. दो दिन पहले ही कैनाल रोड पर पुलिया टूट गई थी. अब ऋषिकेश में दो स्थानों पर सड़क धंस गई है. शिवाजी नगर में सड़क पर गड्ढा बनने से कटाव शुरू हो गया है. वीरभद्र मंदिर तिराहे पर भी सड़क धंस गई है. ये दोनों जगहें हादसों का दावत दे रही हैं.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 23, 2023, 1:52 PM IST

Updated : Aug 23, 2023, 2:18 PM IST

aiims road sunk
ऋषिकेश रोड समाचार

ऋषिकेश में एम्स रोड कई जगह धंसी

ऋषिकेश: लगातार हो रही भारी बारिश लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है. बारिश के कारण शहर के कई इलाकों की सड़कें धंसने लगी हैं. सड़को के धंसने से बड़े हादसे होने की आशंका बनी हुई है. संबंधित विभाग इन हादसों को टालने की कोशिश करता हुआ नजर नहीं आ रहा है. जिससे लोगों में गुस्सा देखने को मिल रहा है.

शिवाजी नगर में रोड का हाल

शिवाजी नगर में सड़क किनारे गड्ढा बना: सबसे पहली तस्वीर नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत शिवाजी नगर की है. यहां मेन सड़क के किनारे भारी बारिश के चलते बड़ा गड्ढा हो गया है. इस गड्ढे में बारिश का पानी गिरने से सड़क का अंदरूनी कटाव हो रहा है. प्रतिदिन इस सड़क से शिवाजी नगर के हजारों लोग पैदल और अपने वाहनों से सफर करते हैं. ई-रिक्शा भी लोगों को अपने गंतव्य तक इसी रास्ते से पहुंचाते हैं. इन सबके लिए यह सड़क किसी खतरे से खाली नहीं है.

वीरभद्र मंदिर तिराहे के निकट सड़क एम्स रोड की हालत

वीरभद्र मंदिर तिराहे पर सड़क धंसी: वहीं दूसरी ओर वीरभद्र मंदिर तिराहे के निकट सड़क का एक बड़ा हिस्सा बारिश के चलते धंस गया है. धीरे-धीरे सड़क का अंदरूनी हिस्सा खोखला होता हुआ भी दिखाई दिया है. इस सड़क से प्रतिदिन भारी वाहनों की आवाजाही होती है. यदि समय रहते सड़क को धंसने से नहीं रोका गया, तो बड़े हादसे की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है.

क्षतिग्रस्त सड़कों से हो सकता है हादसा: स्थानीय लोगों ने सड़क किनारे पत्थर लगाकर वाहन चालकों को संभल कर चलने का इशारा दिया है. गनीमत यह है कि अभी तक दोनों सड़कों पर जल भराव नहीं हुआ है. यदि जल भराव हुआ और वाहन चालकों को गड्ढे दिखाई नहीं दिए, तो हादसा कितना खौफनाक होगा इसे आसानी से समझा जा सकता है. कुल मिलाकर भारी बारिश लोगों के लिए आसमान से आफत बनकर बरस रही है. स्थानीय निवासी ने बताया कि लगातार सड़क का धंसना जारी है. विभाग खानापूर्ति के लिए गड्ढे में मलवा डालकर अपनी कमियों को छुपाने का काम कर रहा है.
ये भी पढ़ें:Rishikesh Bridge broken: ऋषिकेश में कैनाल रोड पर बनी पुलिया टूटी, 5 हजार की आबादी हुई प्रभावित

Last Updated : Aug 23, 2023, 2:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details