उत्तराखंड

uttarakhand

31 अगस्त से पहले करा लें E KYC, वर्ना नहीं मिलेगा PM किसान निधि योजना का लाभ

By

Published : Aug 20, 2022, 3:53 PM IST

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ लेने के लिए सरकार ने ई-केवाईसी की डेडलाइन बढ़ा दी है. ऐसे में कृषि मंत्री गणेश जोशी ने किसानों से समय पर ई-केवाईसी कराने का अनुरोध किया है.

e-KYC
31 अगस्त से पहले ई केवाईसी करा लें किसान

देहरादून: प्रदेश के कृषि मंत्री गणेश जोशी (Agriculture Minister Ganesh Joshi) ने प्रदेश के किसानों से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi yojna) का लाभ लेने की अपील की है. कृषि मंत्री ने सभी किसानों से अनुरोध करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi yojna) का लाभ लेने के लिए जिन किसानों ने ई केवाईसी नहीं कराई है, वे किसान 31 अगस्त,2022 से पहले ई-केवाईसी करवा लें.

कृषि मंत्री जोशी ने कहा किसान सम्मान निधि हासिल करने के लिए ई-केवाईसी कराना बेहद जरूरी है. यदि किसी किसान भाई ने केवाईसी नहीं कराई है तो इस तिथि से पहले ई-केवाईसी करा लें, ताकि प्रदेश के सभी किसान भाइयों को योजना का लाभ मिल सके. इसके साथ ही मंत्री गणेश जोशी ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा किसानों की चिंता करते हैं. जिसको देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने ई-केवाईसी की डेडलाइन बढ़ाकर 31 अगस्त, 2022 तक कर दी है. जिसके लिए कृषि मंत्री गणेश जोशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है.

पढे़ं-उत्तराखंड में बारिश से तबाही, यमकेश्वर में बादल फटने से वृद्धा की मौत, टिहरी में दो की जान गई

दरअसल, जिन किसानों ने ई-केवाईसी नहीं करवाई है, उनके लिए सरकार ने डेडलाइन को आगे बढ़ा दी है. अब किसान 31 अगस्त, 2022 तक ई-केवाईसी करवा सकेंगे. पहले यह तारीख 31 जुलाई, 2022 थी. पीएम किसान योजना की किस्त हासिल करने के लिए ई-केवाईसी करवाना अनिवार्य है. यदि कोई किसान ई-केवाईसी नहीं करवाता है तो फिर वह किश्त का लाभ उठाने से वंचित रह सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details