उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी में धूमधाम से मनाई गई महाराजा अग्रसेन की जयंती

By

Published : Oct 17, 2020, 8:26 PM IST

महाराजा अग्रसेन की जयंती मसूरी में अग्रवाल महासभा ने धूमधाम से मनाई. इस मौके पर सभी लोगों ने उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया.

mussoorie
महाराजा अग्रसेन की जयंती

मसूरी: अग्रवाल महासभा के साथ विभिन्न समाज के लोगों ने महाराजा अग्रसेन की जयंती धूमधाम से मनाई. इस मौके पर महाराजा अग्रसेन चौक पर माल रोड लंढोर स्थित उनकी प्रतिमा की पूजा अर्चना कर प्रसाद वितरित किया गया. वहीं, कोरोना संक्रमण को देखते हुए हर साल लगाए जाने वाले निशुल्क आयुर्वेदिक स्वास्थ्य प्रशिक्षण शिविर नहीं लगाया गया. इस मौके पर अग्रवाल बंधुओं ने महाराजा अग्रसेन के बताए हुए मार्ग पर चलने के साथ ही समाजिक विषमता को दूर करने का आह्वान किया.

धन प्रकाश अग्रवाल और गौरव गर्ग ने कहा कि महाराजा अग्रसेन ने समाज में भेदभाव को समाप्त किया. सभी को बराबरी का दर्जा दिया. महाराजा अग्रसेन समाज में बराबरी के प्रेरणा स्रोत रहे हैं. उन्होंने समाज के सभी वर्गों को समान रूप से आगे बढ़ाने व समाज के अंतिम व्यक्ति के विकास के लिए काम किया.

ये भी पढ़ें:माइग्रेशन और डिग्री के लिए गढ़वाल विवि में उमड़े छात्र

उन्होंने कहा की महाराजा अग्रसेन के बताए गए राह पर अग्रवाल महासभा लगातार काम कर रही है. अग्रवाल महासभा भी लगातार समाज के विकास के लिए काम करती है. खासकर गरीब और असहाय लोगों को मदद पहुंचाकर वह इस मुहिम को आगे भी जारी रखने के लिए संकल्प लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details