उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

By

Published : Oct 15, 2020, 1:04 PM IST

Updated : Oct 15, 2020, 1:10 PM IST

भारत निर्यात बढ़ाने पर ध्यान दे, घरेलू बाजार को लेकर भ्रम से बचे, सीमा विवाद के बीच नवंबर में नेपाल जाएंगे सेना प्रमुख जनरल नरवणे, नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म के आरोपी को 20 साल की सजा, वनराजि परिवारों को मिलेगा भूमि का अधिकार, अधिकारियों को दिए निर्देश. पढ़िए ऐसी ही दोपहर 1 बजे की दस बड़ी खबरें केवल ETV-भारत पर. सिर्फ एक क्लिक में.

top ten news uttarakhand
उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज

1- सीमा विवाद के बीच नवंबर में नेपाल जाएंगे सेना प्रमुख जनरल नरवणे

थलसेना अध्यक्ष जनरल एमएम नरवणे नवंबर के प्रथम सप्ताह में नेपाल की यात्रा करेंगे. नेपाल द्वारा गत मई में नया राजनीतिक नक्शा जारी किए जाने से दोनों देशों के संबंधों में आए तनाव के बाद भारत से किसी उच्चस्तरीय व्यक्ति की यह पहली नेपाल यात्रा है.

2- आरोपियों के घर पहुंची सीबीआई टीम, परिजनों से करेगी पूछताछ

उत्तर प्रदेश के हाथरस गैंपरेप और हत्या मामले में जांच कर रही सीबीआई की टीम आज पीड़िता के गांव पहुंची है. यहां सीबीआई टीम आरोपियों के परिवार से पूछताछ कर रही है.

3- अमेरिकी नियामकों ने इबोला के पहले उपचार को दी मंजूरी

अमेरिकी नियामकों ने बुधवार को इबोला के उपचार के लिए एक दवा को मंजूरी दी है. तीन अन्य तीन उपचारों के मुकाबले इनमेजेब नाम की दवा से मरीजों को बचने की संभावना काफी अधिक बढ़ गई है.

4- डेनमार्क ओपन के पहले दौर में बाहर हुए अजय जयराम

भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी अजय जयराम यहां जारी डेनमार्क ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के पहले दौर में हार कर बाहर हो गए हैं. वहीं, अनुभवी खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने बैडमिंटन कोर्ट पर विजयी वापसी करते हुए दूसरे दौर में जगह बना ली है.

5- भारत निर्यात बढ़ाने पर ध्यान दे, घरेलू बाजार को लेकर भ्रम से बचे: अरविंद सुब्रमणियम

पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमणियम ने एक शोध पत्र में सरकार की आत्मनिर्भर भारत पहल की आलोचना की है. उन्होंने लिखा है कि भारत को घरेलू बाजार को लेकर गुमराह करने वाले प्रलोभन से बचना चाहिए और पूरी शक्ति के साथ निर्यात को बढ़ावा देना चाहिए.

6- वनराजि परिवारों को मिलेगा भूमि का अधिकार, अधिकारियों को दिए निर्देशवनराजि परिवारों को मिलेगा भूमि का अधिकार, अधिकारियों को दिए निर्देश

अनुसूचित जनजाति आयोग के उपाध्यक्ष GS मर्तोलिया ने एक बैठक की. इस दौरान उन्होंने बताया कि पिथौरागढ़ की वनराजि जनजाति के परिवारों को भूमि का अधिकार देने के साथ ही प्रत्येक परिवारों को घर भी मुहैया करवाया जाएगा.

7- बड़ी राहत: आज से शताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू

कोरोना लॉकडाउन के कारण पिछले कई महीनों से बंद शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन आज से शुरू हो रहा है. शताब्दी एक्सप्रेस आज दिल्ली से रवाना होकर 12.50 पर देहरादून पहुंचेगी.

8- बैंक मैनेजर पर फ्रॉड करने का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

राजधानी देहरादून में बैंक मैनेजर पर खाता धारकों के अकाउंट से लोन के नाम 42 लाख रुपए हड़पने का मामला सामने आया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट के आदेश पर आरोपित बैंक मैनेजर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच चल रही है.

9- डेनमार्क ओपन प्रतियोगिता: लक्ष्य सेन ने क्रिस्टो पोपोव को हराकर दूसरे दौर में किया प्रवेश

डेनमार्क में आयोजित पांच दिवसीय सुपर-750 डेनमार्क ओपन बैडमिंटन प्रतियोगिता शुरू हो गई है. पहले दिन भारतीय खिलाड़ी अल्मोड़ा निवासी लक्ष्य सेन ने फ्रांस के प्रसिद्ध खिलाड़ी क्रिस्टो पोपोव को हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है.

10- नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म के आरोपी को 20 साल की सजा

पौड़ी कीविशेष सत्र न्यायाधीश की अदालत ने साल 2019 में दर्ज पॉक्सो एक्ट के मामले एक अभियुक्त को 20 साल की सजा सुनाई है. साथ ही 20 हजार रुपए के अर्थदंड का जुर्माना भी लगाया है.

Last Updated : Oct 15, 2020, 1:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details