उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

By

Published : Sep 19, 2020, 12:58 PM IST

IPL-2020 का आगाज आज. गरीबों की थाली से गायब होगी दाल. चारधाम ऑल वेदर रोड पर राजनीति. खरीफ की अच्छी पैदावार से किसान खुश. पढ़िए दोपहर 1 बजे की 10 बड़ी खबरें, बस एक क्लिक में...

Afternoon top-ten-news@1pm
10 बड़ी खबरें @1PM

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

1- गरीबों की थाली से गायब होगी दाल ! कीमतों में आया उछाल

पहले से ही सब्जियों की कीमत आसमान छू रही थी. अब एक बार फिर से दाल के दामों में भी उछाल देखा जा रहा है. इसकी वजह से जनता पर महंगाई की दोहरी मार पड़ रही है.

2- चारधाम ऑल वेदर रोड पर राजनीति, कांग्रेस का सरकार पर निशाना

चारधाम ऑल वेदर रोड परियोजना के तहत गंगोत्री हाइवे पर धरासू से लेकर गंगोत्री तक की परिधि की चौड़ाई घटाने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद इस पर राजनीति होने लगी है. कांग्रेस ने भी प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लिया है.

3- घटिया सड़क निर्माण से नाराज लोगों ने लगाया जाम

टिहरी के चम्बा ब्लॉक के चंबा-नागणी-बहेड़ा मोटर मार्ग पर ग्रामीणों ने लोनिवि पर घटिया गुणवत्ता का आरोप लगाते हुए डामरीकरण कार्य ठप कराकर मार्ग पर जाम लगा दिया. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि मानकों को ताक पर रखकर मिट्टी के ऊपर तारकोल बिछाया जा रहा है.

4- चंपावत: पेयजल की समस्या के खिलाफ महिलाओं ने किया प्रदर्शन

चंपावत के टनकपुर में पिछले काफी समय से पेयजल की समस्या बनी हुई है. इसे लेकर स्थानीय महिलाएं सभासद के नेतृत्व में जल संस्थान कार्यालय पहुंची और जमकर नारेबाजी की.

5- भक्त दर्शन पुरस्कार से नवाजे जाएंगे हल्द्वानी के प्रोफेसर शिव दत्त तिवारी

इंदिरा प्रियदर्शिनी महिला महाविद्यालय हल्द्वानी से बॉटनी के एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर शिव दत्त तिवारी को भक्त दर्शन उच्च शिक्षा गौरव पुरस्कार से नवाजा जाएगा. इसे लेकर उन्होंने खुशी जाहिर की है. उनका कहना है कि मेहनत का फल जरूर मिलता है

6- जौनपुर थत्यूड़ बाजार का मुख्य पुल क्षतिग्रस्त, आवाजाही बंद

जौनपुर ब्लॉक के थत्यूड़ बाजार का मुख्य पुल भारी वाहनों के गुजरने से क्षतिग्रस्त हो गया है. जिसकी वजह से दोनों और गाड़ियों की लंबी कतार लग गई.

7- गढ़वाल विवि की परीक्षा शुरू, हॉस्टल में कोरोना पॉजिटिव छात्रा के मिलने से हड़कंप

गढ़वाल केंद्रीय विवि में आज से परीक्षाएं शुरू हो गई हैं. लेकिन पहले ही दिन उस वक्त हड़कंप मच गया जब हॉस्टल में एक छात्रा कोरोना पॉजिटिव पाई गई.

8- फसलों की कटाई शुरू, अच्छी पैदावार की उम्मीद से किसान खुश

अल्मोड़ा में इन दिनों खरीफ की फसलों की कटाई शुरू कर दी गई है. इस साल हुई अच्छी बारिश की वजह से खरीफ की अच्छी पैदावार होने की उम्मीद है जिसे लेकर किसानों में खुशी देखने को मिल रही है.

9- 'पीएम से सीखा जमीर की आवाज सुनना, किसानों के लिए संघर्ष जारी रखेंगे'

ईटीवी भारत से बात करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि यह एक लंबे संघर्ष की शुरुआत है. उनकी पार्टी किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है. उन्हें खुशी है कि वह पंजाब-हरियाणा के किसानों की आवाज बुलंद कर पाईं.

10- IPL के पहले मुकाबले में आमने-सामने होंगी मुंबई और चेन्नई

IPL 2020 का आज पहला मुकाबला अबू धाबी में मुंबई और चेन्नई के बीच खेला जाएगा ऐसे में जानते हैं कि आकड़ों के हिसाब से किसका पलड़ा ज्यादा भारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details