उत्तराखंड

uttarakhand

CM धामी का केदारनाथ दौरा आज, पुनर्निर्माण कार्यों का करेंगे निरीक्षण

By

Published : Jul 29, 2021, 10:09 PM IST

Updated : Jul 30, 2021, 6:57 AM IST

मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी पहली बार आज यानी 30 जुलाई को केदारनाथ धाम जा रहे हैं. इस दौरे पर उन्हें देवस्थानम बोर्ड को लेकर तीर्थ-पुरोहितों के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है.

CM Pushkar Singh Dhami
CM Pushkar Singh Dhami

देहरादून: मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी पहली बार आज यानी 30 जुलाई को केदारनाथ धाम जा रहे हैं. मुख्यमंत्री केदारनाथ में पुननिर्माण कार्यों का जायजा भी लेंगे. सीएम पुष्कर सिंह धामी के साथ मुख्य सचिव एसएस संधू भी रहेंगे.

कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सुबह मुख्य सचिव एसएस संधु के साथ देहरादून से हेलिकॉप्टर के जरिए केदारनाथ के लिए रवाना होंगे. केदारनाथ ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे.

पढ़ें-देवस्थानम बोर्ड पर छिड़ा स्टेटमेंट WAR, गणेश गोदियाल के बयान पर धामी का पलटवार

तीर्थ पुरोहितों में आक्रोश: देवस्थानम बोर्ड को लेकर तीर्थ-पुरोहितों ने सरकार के खिलाफ अपनी मुट्ठी तानी हुई है. तीर्थ पुरोहितों का आक्रोश अभीतक कम नहीं हुआ है. हालांकि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हाल ही में बनाया दिया था कि सरकार देवस्थानम बोर्ड के संशोधन पर विचार करेगी. वहीं केदारनाथ दौरे के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को तीर्थ-पुरोहितों के गुस्से का सामना भी करना पड़ सकता है.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के दौरे के देखते हुए केदारनाथ धाम और रुद्रप्रयाग में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है. बता दें कि इससे पहले भी सीएम पुष्कर सिंह धामी का केदारनाथ दौरा के कार्यक्रम था, लेकिन मौमस खराब होने के कारण बीते हफ्ते उनका कार्यक्रम रद्द हो गया था.

Last Updated : Jul 30, 2021, 6:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details