उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून: न्यू ट्रैफिक प्लान से नहीं होगी दिक्कत, वन-वे को लेकर एडवाइजरी जारी

स्मार्ट सिटी के तहत सड़कों का निर्माण होना है. जिसके चलते पुलिस द्वारा नए ट्रैफिक प्लान की तैयारी की जा रही है. डीआईजी ने पूरे रूट का निरीक्षण कर वन-वे को लेकर अलग से एडवाइजरी जारी की है.

By

Published : Jan 23, 2020, 9:19 PM IST

one-way plan in dehradun
न्यू ट्रैफिक वन-वे प्लान तैयार.

देहरादून:न्यू ट्रैफिक प्लान को लेकर शुक्रवार को होने वाले ट्रायल के लिए कई चौराहों से अवरोध हटा दिए गए हैं. डीआईजी ने पूरे रूट का निरीक्षण कर यातायात संचालन में दिक्कत ना हो इसके लिए वन-वे को लेकर अलग से एडवाइजरी जारी की गई है. वहीं, डीआईजी ने अधिकारियों के साथ घंटाघर, दर्शन लाल चौक, ओरिएंट चौक का निरीक्षण कर ट्रायल की तैयारियों की समीक्षा की है.

वहीं, ट्रायल से पहले दर्शन लाल चौक और ओरिएंट चौक पर लेफ्ट टर्न के लिए एमडीडीए द्वारा लगाए गए ब्लॉक को तुड़वाकर छोटा किया गया. साथ ही बुद्धा चौक पर भी सड़क के बीच में लगे डिवाइडर हटवाए गए हैं. इसके अलावा फ्लेक्सी बोर्ड लगाने और पैंफलेट के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

न्यू ट्रैफिक वन-वे प्लान तैयार.

यह भी पढ़ें:एनडीए में बढ़ती गांठ, छूट रहा भाजपा के अपनों का साथ

जानें किन चौराहों से हटे अवरोध

  • चकराता रोड से दर्शन लाल चौक, ईसी रोड, धर्मपुर चौक और प्रिंस चौक जाने वाले सभी वाहन घंटाघर से ओरिएंट चौक की ओर सड़क के दाएं तरफ चलेंगे.
  • ओरिएंट चौक में पहुंचकर राजपुर रोड की ओर जाने वाले वाहन ओरिएंट चौक के बाएं तरफ को लेकर से राजपुर की ओर जाएंगे. अन्य वाहन कनक चौक की ओर मुड़ जाएंगे.
  • कनक चौक से ईसी रोड जाने वाले वाहन रोजगार चौराहे से सर्वे चौक होते हुए ईसी रोड की ओर जाएंगे.
  • लैंसडाउन चौक से सभी वाहन दर्शन लाल चौक की ओर भेजे जाएंगे और अपने स्थान को जाएंगे. राजपुर रोड से घंटाघर, चकराता रोड जाने वाली सभी वाहन ओरिएंट चौक से कनक चौक की ओर मुड़ जाएंगे.
  • एमकेपी चौक से क्रॉस रोड की ओर जाने वाले वाहन एसबीआई मेन ब्रांच कट से मनोज क्लीनिंग होते हुए क्रॉस रोड की ओर जाएंगे. बुद्धा चौक से क्रॉस रोड की ओर वन वे व्यवस्था रहेगी और कोई भी वाहन क्रॉस रोड से बुद्धा चौक की ओर नहीं आएंगे. बुद्धा चौक से क्रॉस रोड की ओर वाहन जा सकते हैं.
  • सीजीएम तिराहे से मनोज क्लीनिंग की ओर वन वे व्यवस्था रहेगी, कोई भी वाहन मनोज क्लीनिंग से सीजीएम तिराहे की ओर नहीं जाएंगे. बुद्धा चौक से दर्शन लाल चौक, राजपुर रोड और सचिवालय की ओर जाने वाले वाहन लैंसडौन चौक होते हुए दर्शन लाल चौक से घंटाघर होते हुए रवाना किए जाएंगे.
  • लैंसडाउन चौक से दर्शन लाल चौक की ओर जाने वाले सभी वाहनों को दर्शन लाल चौक से घंटाघर की ओर सड़क के दाहिने तरफ भेजे जाएंगे. राजपुर रोड जाने वाले वाहन सड़क के दाहिने भाग में दाहिनी लाइन में चलेंगे व चकराता रोड जाने वाले वाहन दाहिने भाग के बाई लाइन में चलेंगे.
  • घंटाघर के सामने खुले कट से चकराता रोड जाने वाले वाहन चकराता रोड की ओर मुड़ जाएंगे. साथ ही राजपुर रोड जाने वाले वाहन घंटाघर से दाहिने भाग में बाई लाइन में चलकर और ओरिएंट चौक ओर जाएंगे.
  • तहसील चौक से राजपुर रोड जाने वाले वाहन दर्शन लाल चौक से सड़क के दाहिने तरफ मुड़कर दाहिने लाइन में चलेंगे. चकराता रोड जाने वाले वाहन सड़क के बाएं भाग में चलेंगे और दर्शन लाल चौक व बुद्धा चौक के बीच कोई भी वाहन नहीं चलेगा. तनेजा ऑप्टिकल से कनेक्ट चौकी और कोई भी वहां नहीं जाएंगे.

यह भी पढ़ें:सुप्रीम कोर्ट में केंद्र ने लगाई अर्जी, कहा- सजा के सात दिन बाद हो दोषियों को फांसी

डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि स्मार्ट सिटी के तहत सड़कों का निर्माण होना है. जिसके चलते पुलिस द्वारा नए ट्रैफिक प्लान की तैयारी की जा रही है. जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े. उन्होंने कहा कि पहले रविवार को नए ट्रैफिक प्लान किया था, जो कि काफी हद तक सफल रहा था. इस बार कामकाज के दिन यानी शुक्रवार को नए ट्रैफिक प्लान पर वर्क किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details