उत्तराखंड

uttarakhand

BSF ट्रेनिंग सेंटर में CRPF के प्रशिक्षु अधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण

By

Published : Apr 18, 2021, 12:59 PM IST

बीएसएफ ट्रेनिंग सेंटर में CRPF गुरुग्राम अकादमी के 122 प्रशिक्षु अधिकारी साहसिक और जोखिम भरी ट्रेनिंग लेने के बाद वापस रवाना हुए.

Doiwala
डोईवाला

डोईवाला: देहरादून के डोईवाला विधानसभा में स्थित बीएसएफ ट्रेनिंग सेंटर में CRPF गुरुग्राम अकादमी के 122 प्रशिक्षु अधिकारी साहसिक और जोखिम भरी ट्रेनिंग लेने के बाद वापस रवाना हुए. डोईवाला बीएसएफ ट्रेनिंग के कमांडेंट महेश कुमार नेगी ने प्रशिक्षु अधिकारियों को देश सेवा में बेहतर कार्य करने के लिए शुभकामनाएं दी. BSF इंस्टीट्यूट ऑफ एडवेंचर एंड एडवांस ट्रेनिंग सेंटर में कमांडेंट महेश कुमार नेगी की देखरेख में CRPF अकादमी गुरुग्राम के 122 असिस्टेंट कमांडेंट प्रशिक्षु अधिकारियों ने साहसिक प्रशिक्षण प्राप्त किया.

BSF ट्रेनिंग सेंटर में CRPF के प्रशिक्षु अधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण.

डोईवाला BSF ट्रेनिंग सेंटर के कमांडेंट महेश कुमार नेगी ने बताया कि 5 अप्रैल 2021 से 17 अप्रैल 2021 तक BSF इंस्टीट्यूट ऑफ एडवेंचर एंड एडवांस ट्रेनिंग सेंटर में प्रशिक्षु अधिकारियों को ट्रेनिंग दी गई. प्रशिक्षुओं को वाइट वाटर राफ्टिंग, रिवर राफ्टिंग, ट्रैकिंग, रॉक क्लाइंबिंग, कॉन्फिडेंस जंप का प्रशिक्षण दिया गया.

ये भी पढ़ेंः वनाग्नि की घटना को लेकर तैयार होगा एक्शन प्लान, तैयारियां तेज

प्रशिक्षण के समापन के मौके पर संस्थान के कमांडेंट महेश कुमार नेगी ने बताया कि साहसिक कार्य में मनोबल बढ़ जाता है. एक नई ऊर्जा का संचार जवानों में होता है. समापन कार्यक्रम के अवसर पर कमान अधिकारी सुनील सोलंकी, आरएन भाटी, दिनेश कुमार, मनोज सुंद्रियाल, पीके जोशी के अलावा तमाम अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details