उत्तराखंड

uttarakhand

सैनिक स्कूलों में एडमिशन प्रक्रिया शुरू, जल्द करें आवेदन

By

Published : Oct 22, 2020, 7:37 PM IST

सैनिक स्कूल में प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो गए है. सैनिक स्कूलों में प्रवेश परीक्षा के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. खास बात यह है कि इसके लिए छात्र ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

sainik school
सैनिक स्कूल

देहरादून:कोविड-19 के खतरे को देखते हुए अब तक स्थगित की जा रही एडमिशन प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है. सैनिक स्कूलों में प्रवेश परीक्षा के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. खास बात यह है कि इसके लिए छात्र ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

उत्तराखंड शिक्षा विभाग ने दसवीं और बारहवीं के लिए स्कूल खोलने की घोषणा की. तो दूसरे स्कूल संस्थानों ने भी विद्यालयों में गतिविधियों को शुरू करने की तैयारी कर ली है. देशभर के सैनिक स्कूलों में भी अब दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है. इस कड़ी में विद्यालयों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा की तिथि भी घोषित कर दी गई है.

बता दें कि देशभर में कुल 33 सैनिक स्कूल है. जिनमें प्रवेश के लिए प्रक्रिया को शुरू किया गया है. स्कूलों में ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा. सैनिक स्कूलों में कक्षा 6 और नवीं में दाखिले की प्रवेश परीक्षा 10 जनवरी को आयोजित किया जाना तय किया गया है. फिलहाल, छात्र 19 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं.

पढ़ें:गोबर से लकड़ी बनाकर मोहित दे रहे पर्यावरण संरक्षण का संदेश

छात्रों के लिए जरूरी सूचना यह भी है कि प्रवेश परीक्षाएं देहरादून, अल्मोड़ा, हल्द्वानी, कोटद्वार, पिथौरागढ़, रुड़की, घोड़ाखाल, रुद्रपुर और श्रीनगर में आयोजित करवाई जाएगी. उधर, जवाहर नवोदय विद्यालय शंकरपुर में भी प्रवेश परीक्षा के लिए 7 नवंबर की तारीख तय कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details