उत्तराखंड

uttarakhand

दीपावली से पहले फिर चलेगा अतिक्रमण अभियान, नए ट्रैफिक प्लान की तैयारी तेज

By

Published : Nov 5, 2020, 7:49 PM IST

Updated : Nov 5, 2020, 7:56 PM IST

इतना ही नहीं नया ट्रैफिक प्लान तैयार कर उसमें किस-किस तरह का सुधार हो सकता है. इस बारे में भी एक नई रिपोर्ट तैयार कर शासन को सौंपने की तैयारी है.

encroachment
अतिक्रमण

देहरादून: हाईकोर्ट के आदेश पर राजधानी देहरादून में दीपावली से पहले एक बार फिर शहर की सड़कों में अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर शासन-प्रशासन बड़ी तैयारी कर रहा है. इस बार देहरादून शहर में अतिक्रमण की जद में आने वाले ट्रैफिक बूथ सहित चौक चौराहों पर पुलिस ड्यूटी स्ट्रक्चर सभी को हटाया जाएगा. ताकि देहरादून में एक नया ट्रैफिक प्लान तैयार कर यातायात में सुधार लाया जा सकें. उत्तराखंड मुख्य सचिव ने देहरादून डीआईजी और गढ़वाल आईजी को इस संबंध में दिशा-निर्देश दिये हैं.

दीपावली से पहले फिर चलेगा अतिक्रमण अभियान.

चौक चौराहों से पुलिस बूथों के हटने से ड्यूटी में आएगी परेशानियां

इस बार दीपावली से पहले शहर भर के चौक चौराहों पर स्थित पुलिस पिकेट व ट्रैफिक बूथ जैसे अन्य ड्यूटी स्ट्रक्चर को हटाने की कार्रवाई से सड़कों पर ड्यूटी करने के लिए पुलिस टीम काफी परेशानी उठानी पड़ सकती है. ऐसे में पुलिस विभाग के लिए यह असमंजस की स्थिति बनी हुए की कैसे सर्दी, गर्मी और बरसात के दौरान शहर की ट्रैफिक और कानून व्यवस्था को बनाया रखा जाएगा.

वहीं, दीपावली से पहले देहरादून शहर में एमडीडीए, नगर निगम व पीडब्ल्यूडी की सड़कों पर हुए अतिक्रमण को पूर्ण रूप से हटाने की कार्रवाई प्रभावी रूप से की जाएगी. ताकि शासन स्तर हाईकोर्ट में अतिक्रमण कार्रवाई को लेकर विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की जा सके.

यातायात व्यस्था को लेकर देनी होगी मासिक रिपोर्ट

इतना ही नहीं नया ट्रैफिक प्लान तैयार कर उसमें किस-किस तरह का सुधार हो सकता है. इस बारे में भी एक रिपोर्ट तैयार कर शासन को सौंपने की तैयारी है. वहीं, समय-समय पर यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने की दिशा में जो भी कार्रवाई हो सकती है. इस इस विषय पर भी मासिक रिपोर्ट तैयार कर पुलिस महकमे को अब शासन को प्रस्तुत करना होगी.

पढ़ें:कांग्रेस ने महिलाओं और दलितों पर हो रहे अत्याचार पर उठाए सवाल

इस मामले में आईजी गढ़वाल अभिनव कुमार ने बताया कि कोर्ट आदेश पर निगम एमडीडीए व लोनिवि के अधीन सड़कों पर होने वाले अतिक्रमण हटाने के अलावा इस बार अतिक्रमण जद में आने वाले पुलिस के ड्यूटी स्थानों पर भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. आईजी गढ़वाल ने कहा कि समय-समय पर अतिक्रमण पर होने वाली कार्रवाई संबंधित मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में हो, इसके लिए शासन से आग्रह किया जाएगा.

Last Updated : Nov 5, 2020, 7:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details