उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

प्रत्याशियों की हर गतिविधि पर पैनी नजर, रैलियों में एक-एक कुर्सी का देना होगा हिसाब

चुनावों के प्रचार-प्रसार में लाखों रुपए खर्च करते हैं. प्रत्याशियों के इन सभी खर्चों की देखरेख के लिए निर्वाचन इन पर नजर रखता है. प्रत्याशियों को रैली में इस्तेमाल होने वाली एक-एक कुर्सी का भी हिसाब देना होगा.

By

Published : Mar 29, 2019, 4:58 AM IST

Updated : Mar 29, 2019, 7:56 AM IST

डीएम देहरादून एसए मरुगेशन

देहरादूनःउत्तराखंड में पहले चरण में ही 11 अप्रैल को चुनाव होने हैं. चुनाव के नजदीक आते ही प्रत्याशी जोर-शोर से प्रचार-प्रसार में जुट गए है. वहीं, इस बार जिला प्रशासन प्रत्याशियों की हर गतिविधियों पर पैनी नजर रख रही है. साथ ही प्रत्याशियों के सभी खर्चों पर नजर रखने के लिए तीन अलग-अलग विभाग की टीम तैयार की गई है.

बता दें कि 30 फ्लाइंग स्टॉक जो आधे-आधे घंटे में सभी अपनी ड्यूटी बदल कर बैरियर ओर प्रत्याशियों पर नज़र रख रहे है।और 30 वीडियो सर्विलांस की टीम फील्ड में सक्रिय है जो भी प्रत्याशी किसी भी की रैली,प्रचार प्रसार ओर किसी बड़े नेता चॉपर लैंडिंग होना सभी वीडियो बनानी साथ ही रैली में इस्तेमाल होने वाली कुर्सी तक की वीडियोग्राफी की जा रही है.

चुनावों के प्रचार-प्रसार में लाखों रुपए खर्च करते हैं. प्रत्याशियों के इन सभी खर्चों की देखरेख के लिए निर्वाचन इन पर नजर रखता है. प्रत्याशियों को रैली में इस्तेमाल होने वाली एक-एक कुर्सी का भी हिसाब देना होगा. जिसके लिए उनकी वीडियोग्राफी की जायेगी. शहर के सभी बॉर्डरों पर इन टीमों की 24 घंटे नजर बनी हुई है.

डीएम देहरादून एसए मरुगेशन

डीएम देहरादून एसए मरुगेशन ने बताया कि सभी प्रत्यशियों पर नजर रखने के लिए 3 टीमों का गठन किया गया है. जिसमें 30 फ्लाइंग स्टॉक और 30 वीडियो सर्विलांस की टीम फील्ड में सक्रिय हैं. उन्होंने बताया कि चुनाव में रैली, प्रचार-प्रसार, चॉपर लैंडिंग की सभी वीडियो बनाई जा रही हैं. साथ ही रैली में इस्तेमाल होने वाली कुर्सी तक की वीडियोग्राफी की जा रही है. जिसे निर्वाचन में जमा किया जाएगा.

Last Updated : Mar 29, 2019, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details