उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मसूरी में अतिक्रमण पर प्रशासन का चला पीला पंजा, ध्वस्त किये अवैध निर्माण

प्रशासन का अतिक्रमण के खिलाफ चलाए गए इस अभियान का स्थानीय लोगों और व्यापारियों ने विरोध भी किया. इस दौरान कुछ लोगों ने प्रशासन की खिलाफ नारेबाजी करते हुए हंगामा भी किया.

By

Published : May 11, 2019, 6:31 AM IST

अतिक्रमण पर प्रशासन की कार्रवाई.

मसूरी: पहाड़ों की रानी मसूरी को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए प्रशासन इन दिनों जोर-शोर से जुटा है. शुक्रवार को प्रशासन ने किंक्रेग चौक से लेकर पिक्चर पैलेस रोड और बड़ा मोड़ तक अनधिकृत रूप से किए गए पक्के निर्माण कार्यों के खिलाफ कार्रवाई की. इस दौरान प्रशासन टीम ने पक्के अवैध निर्माण को जेसीबी की मदद से तोड़ दिया.

पढ़ें- दलित युवक हत्या मामला: दोनों फरार आरोपी गिरफ्तार, कैंपटी और नैनबाग थाना प्रभारी लाइन हाजिर

प्रशासन का अतिक्रमण के खिलाफ चलाए गए इस अभियान का स्थानीय लोगों और व्यापारियों ने विरोध भी किया. इस दौरान कुछ लोगों ने प्रशासन की खिलाफ नारेबाजी करते हुए हंगामा भी किया. व्यापारियों ने प्रशासन पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि अधिकारियों ने कई लोगों के अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है. व्यापारियों ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि यदि नगर पालिक प्रशासन ने भेदभाव किया तो वो बड़ा आंदोलन करेंगे. उनका मानना है कि शहर में अभी भी कई अवैध निर्माण है जिन पर प्रशासन ने कार्रवाई नहीं की.

अतिक्रमण पर प्रशासन की कार्रवाई.

इस मामले को लेकर मसूरी व्यापार मंडल के अध्यक्ष रजत अग्रवाल अपने कुछ सदस्यों के साथ मसूरी एसडीएम से मिले. उन्होंने प्रशासन से आग्रह किया है कि अतिक्रमण को तोड़ने से पहले व्यापारियों को नोटिस दिया जाए, ताकि से समय से पहले वहां से अतिक्रमण हटा ले.

पढ़ें- सीएम त्रिवेन्द्र पहुंचे पार्टी कार्यालय, कहा- अयोध्या में उसी स्थान पर बनेगा राम मंदिर

इस बारे में मसूरी एसडीएम गोपाल राम बिनवाल ने कहा कि प्रशासन लगातार अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. शुक्रवार को भी अवैध निर्माण को धवस्त किया गया. सभी दुकानदारों को तत्काल नोटिस देकर 3 दिन के अंदर स्वयं अतिक्रमण को हटाने का निर्देश दिए गए है. यदि इस दौरान दुकानदारों ने अतिक्रमण नहीं हटाया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details