उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ग्रीन जोन वाले जनपदों में गतिविधियां होंगी तेज, सीएम ने होटल व्यवसायियों को किया आश्वस्त

उत्तराखंड में यूं तो लॉकडाउन-2 के खत्म होने के बाद सरकार की तरफ से राहत दी गयी है. लेकिन कई सेक्टर अब भी लॉकडाउन की पाबंदियों में घिरे हुए हैं. इसी को लेकर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से होटल व्यवसायियों ने मुलाकात की. जिस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें राहत देने का भरोसा दिलाया है.

By

Published : May 8, 2020, 11:43 PM IST

Dehradun
ग्रीन जोन वाले जनपदों में गतिविधियां होंगी तेज

देहरादून: उत्तराखंड में यूं तो लॉकडाउन-2 के खत्म होने के बाद सरकार की तरफ से राहत दी गयी है. लेकिन कई सेक्टर अब भी लॉकडाउन की पाबंदियों में घिरे हुए हैं. खासतौर पर पर्यटन पर आधारित होटलों के व्यवसायी तो आने वाले समय पर नुकसान में ही रहने पर चिंता जाहिर कर रहे हैं. इसी को लेकर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से होटल व्यवसायियों ने मुलाकात की है, जिस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें राहत देने का भरोसा दिलाया है.

बता दें, त्रिवेंद्र सिंह रावत से शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में होटल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भेंट की. उन्होंने कहा कि कोविड-19 की वजह से राज्य में पर्यटन और लोगों के आवागमन न होने से होटल संचालकों और होटल एसोसिएशन को काफी समस्यायों का सामना करना पड़ रहा है. होटलों में कार्य करने वाले कर्मचारियों को वेतन देने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है.

उत्तराखंड में पर्यटन की दृष्टि से यह सबसे महत्तवपूर्ण समय है, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है. इस अवसर पर होटल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री के समक्ष विभिन्न समस्याएं रखीं.

पढ़े-केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कैलाश मानसरोवर के लिए लिंक रोड का किया उद्घाटन

वहीं, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि होटल एसोसिएशन की प्रमुख समस्यायों को गंभीरता से लिया जाएगा और उनका समाधान करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि ग्रीन जोन वाले जनपदों की विभिन्न गतिविधियों में तेजी लाई जाए, ताकि अर्थव्यवस्था में कुछ सुधार हो सके. दूसरी तरफ आज सीएम त्रिवेंद्र सिंह ने धारचूला से लिपुलेख मार्ग प्रारंभ करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आभार व्यक्त किया है.

पढ़े-एंबुलेंस सेवाः कोरोना संकट में कहीं निभाया फर्ज या कहीं खूब काटी चांदी, जानिए कैसे हुआ ये सब

मुख्यमंत्री ने कहा कि अत्यधिक सामरिक महत्व की इस सड़क के शुरू होने से कैलाश मानसरोवर यात्रा में समय की बचत होगी, साथ ही स्थानीय व्यापार और आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा. विपरीत परिस्थितियों में इस सड़क के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री ने बीआरओ के अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details