उत्तराखंड

uttarakhand

मनमानी करने पर निर्माणदाई संस्थाओं पर होगी कार्रवाई, DIG ने दिए निर्देश

By

Published : Nov 4, 2020, 10:48 AM IST

वर्तमान में राजधानी की सड़कों पर कई निर्माणदाई संस्थाएं स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत अपनी मनमानी से निर्माण कार्य कर रही हैं. इससे यातायात व्यवस्था बाधित होने से जनता को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसे लेकर DIG ने निर्माणदाई संस्था को यातायात पुलिस के साथ सामंजस्य बनाने के लिए आवश्यक निर्देश दिए हैं.

dehradun
मनमानी करने पर निर्माणदाई संस्थाओं पर होगी कार्रवाई

देहरादून: राजधानी में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट्स सहित अन्य तरह की कार्यदाई संस्थाओं द्वारा ट्रैफिक पुलिस से सामंजस्य ना बनाने पर संबंधित एजेंसियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा. वर्तमान समय में शहरभर में स्मार्ट सिटी, पेयजल और PWD जैसे कार्यदाई विभाग अपनी मनमर्जी से कार्य कर रहे हैं, जिसके चलते आए दिन यातायात व्यवस्था चरमरा रही है. वहीं, त्योहारी सीजन को सीजन को देखते हुए प्रशासन ने निर्माणदाई संस्थाओं के खिलाफ सख्त रुख अख्तियार किया है.

दरअसल देहरादून में इन दिनों स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सड़कों पर तमाम तरह की कार्यदाई संस्थाएं अपनी मनमर्जी और हीलाहवाली से निर्माण कार्य कर रही हैं. जिसके कारण चौराहों पर यातायात बाधित हो रहा है और आम नागरिकों को जाम के झाम से घंटों जूझना पड़ रहा है. इसी के मद्देनजर पुलिस ने एक तय समयावधि के अनुसार सभी निर्माणदाई संस्थाओं को ट्रैफिक पुलिस से आपसी सामंजस्य बनाने पर जोर दिया है. ताकि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के दौरान शहर की आम जनता को आवाजाही करने में किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े.

ये भी पढ़ें: SOP जारी होने के बाद भी नहीं खुले निजी स्कूल, कारण बताओ नोटिस

वहीं, DIG अरुण मोहन जोशी का कहना है कि SP यातायात को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि, शहर में निर्माण करने वाली सभी कार्यदाई संस्थाओं के साथ आपसी सामंजस्य बनाकर ही निर्माण कार्य कराएं. जिससे जनता को किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो. जबतक सड़कों पर निर्माण कार्य चल रहे हैं, तबतक के लिए वैकल्पिक मार्गों की व्यवस्था की जाए. साथ ही निर्माण कार्यों को जल्द से जल्द पूरा कराया जाए. अगर किसी एजेंसी द्वारा मनमर्जी कर जनता को परेशान किया जाए तो तत्काल उसके खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details